संदिग्ध मरीजों को तुरंत भर्ती कर इलाज करने के लिए निर्देश

पालक मंत्री एकनाथ शिंदे ने वेबिनार के जरिए 1 हजार से अधिक डॉक्टरों से की बातचीत
ठाणे.शहर में कोरोना से ग्रसित मरीजों की संख्या में कमी व मृत्यु दर में कमी करने के लिए राज्य सरकार की ओर से सभी शहर के निजी अस्पतालों व डॉक्टरों कोरोना वायरस को रोकने के लिए बेहतरीन तरीके से योगदान देने के लिए पालक मंत्री ने आवाहन किया.संदिग्ध मरीजों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू कर कोविड की जांच करें पॉजिटिव आने पर कोविड अस्पताल में भेजने के लिए निर्देश पालक मंत्री ने दिया.इंडियन मेडिकल असोसिएशन (आयएमए)संस्था की ओर से पालक मंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर 1हजार से अधिक डॉक्टरों से बातचीत किया।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को कम करने के लिए प्रशासन प्रयत्नशील है।इसको रोकने के लिए दस दिन का वापस संचारबंदी किया गया जिसके कारण मृत्यु दर में कमी आयी है.वहीं संदिग्ध मरीजों को कई बार इलाज के लिए भर्ती नही किया जाता है और समय पर इलाज नहीं किया जाता है.जिसके कारण मरीज की स्थिति नाजुक हो जाती है.राज्य सरकार, जिला प्रशासन और मनपा स्वास्थ्य व्यवस्था पूरा कर सुविधा में कमी नहीं हो इसके लिए निजी अस्पताल व डॉक्टरों को हिस्सा लेने के लिए आवाहन किया।आयएमएच संस्था के 50 फिजिशियन डॉक्टर 7 इन्टेन्सिव्हिस्ट सोमवार सेे कार्य   करेगें।
इसके अलावा कोविड मरीजों के इलाज के दौरान किसी भी डॉक्टर को इस बीमारी से ग्रसित होने पर उसका पूरा खर्च वहन प्रशासन के द्वारा किया जाएगा और 50 लाख का जीवन विमा देने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत करने की बात पालक मंत्री ने कहा।इस वेबिनार में गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने मनपा में  रेमडेसिव्हिर, फॅबिफ्लू जैसे दवाओं की खरीददारी का निर्देश दिया.साांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने मरीजों का उपचार व अधिक बिल नही लेेने के लिए कहा.।इस वेबीीनार में वर्ल्ड मेडिकल असोसिएशन के कोषाध्यक्ष डॉ. रवी वानखेडकेर, आयएमए, महाराष्ट्र अध्यक्ष डॉ. अविनाश भोंडवे, महाराष्ट्र मेडिकल कौन्सिल अध्यक्ष डॉ. शिवकुमार उत्तुरे, राज्य सरकार करोना टॉस्क फोर्स सदस्य डॉ. शशांक जोशी, शहर करोना टास्क फोर्स सदस्य डॉ. आनंद भावे, आयएमए शहर अध्यक्ष डॉ. दिनकर देसाई, डॉ. संतोष कदम, फोर्टिस अस्पताल डॉ. राहुल पंडित, डॉ. आशिष भुमकर, डॉ. रीटा भिडे, डॉ. लता घनशामानी, ठाणे मनपा  आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा, एमसीएचआयचे अध्यक्ष अजय आशर आदि उपस्थित थे.

Check Also

स्वच्छता पखवाड़े के लिए नवी मुंबई की अनूठी पहल

 स्वच्छता पखवाड़ा-स्वच्छता ही सेवा 2023 में देश भर के लोगों की भारी भागीदारी देखी जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *