मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर की नई लैब ने एनएबीएल के प्रमाणन के साथ-साथ आईसीएमआर की स्वीकृति प्राप्त की

मेट्रोपोलिस की तीन लैब को आईसीएमआर की स्वीकृति मिल चुकी हैजहां प्रतिदिन 4000 मरीजों की जांच की जा सकती है

भारत में पैथोलॉजी लैब की सबसे बड़ी श्रृंखलाओं में से एकमेट्रोपोलिस हेल्थकेयर लिमिटेड ने आज महाराष्ट्र के ठाणे में कोविड-19 की जांच के लिए एक समर्पित टेस्टिंग लैबोरेट्री के निर्माण की घोषणा कीजिसे भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआरकी स्वीकृति मिल चुकी हैसाथ ही मान्यता प्रदान करने वाले नोडल निकाययानी कि राष्ट्रीय परीक्षण और अंशशोधन प्रयोगशाला प्रत्यायन बोर्ड (एनएबीएलसे मान्यता प्राप्त की है। मुंबई और पुणे में स्थित लैब के अलावायह राज्य में कोविड-19 की जांच के लिए तीसरा समर्पित केंद्र है जिससे कोविड-19 की जांच करने की क्षमता में बढ़ोतरी होगी। इन तीनों प्रयोगशालाओं में प्रतिदिन 4000 मरीजों की जांच की जा सकती है।

इस अवसर पर मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर लिमिटेड की प्रमोटर एवं मैनेजिंग डायरेक्टरअमीरा शाह ने कहा, “कोविड-19 की जांच को तेजी से बढ़ाने की आवश्यकता हैऔर राज्य में इससे जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए हमने इस प्रयोगशाला की क्षमता को बढ़ाया है। पूरे देश में हमारी चार प्रयोगशालाओं को आईसीएमआर की स्वीकृति मिल चुकी है। ऐसे समय में हम केवल स्थानीय सरकार और नगरपालिका अधिकारियों को सहायता उपलब्ध कराने पर विशेष दे रहे हैंताकि इस महामारी से लड़ने के लिए प्रतिदिन ज्यादासेज्यादा संख्या में मरीजों की जांच की जा सके।

मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर लिमिटेड कोविड-19 की जांच के लिए आईसीएमआर से स्वीकृति प्राप्त करने वाली पहली प्रयोगशालाओं में से एक थीजो पहले दिन से ही इस क्षेत्र में सबसे आगे रही है। मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर लिमिटेड को CAP (कॉलेज ऑफ अमेरिकन पैथोलॉजिस्टऔर एनएबीएल से मान्यता प्राप्त हैतथा इसे RNA-PCR से जुड़ी विभिन्न प्रकार की जांच के संचालन में 25 वर्षों का अनुभव प्राप्त है। यह भारत में पैथोलैब की सबसे बड़ी श्रृंखलाओं में से एक हैजिसे पैथोलॉजी में चालीस से अधिक वर्षों का अनुभव हासिल है। विभिन्न CSR पहलों के माध्यम सेमेट्रोपोलिस समाज के सुविधाहीन वर्ग के लोगोंकम आमदनी वाले परिवार के मरीजों तथा जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों की मुफ़्त में जांच भी की जा रही है।

Check Also

उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और दक्षिण राजस्थान में अलग-अलग भारी बारिश की संभावना

मौसम से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें  1. केंद्रीय अरब सागर, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल, दक्षिण-पश्चिम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *