प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ‘पूरा देश पश्चिम बंगाल और ओडिशा के साथ एकजुटता से खड़ा है’

 नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ द्वारा मचाई गई भारी तबाही के दृश्य या मंजर को देखकर पश्चिम बंगाल और ओडिशा में स्थिति के जल्द से जल्द सामान्य होने की मंगल-कामना की है।

प्रधानमंत्री ने अनेक ट्वीट में कहा है, ‘मेरी संवेदनाएं ओडिशा के लोगों के साथ हैं क्योंकि राज्य ने चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के प्रतिकूल प्रभावों का सामना बड़ी बहादुरी से किया है। प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता सुनिश्चित करने के लिए अधिकारीगण जमीनी स्‍तर के कार्यों में पूरी तरह से जुटे हुए हैं। मैं मंगल-कामना करता हूं कि स्थिति जल्द से जल्द सामान्य हो जाए।

एनडीआरएफ की टीमें चक्रवाती तूफान प्रभावित इलाकों में काम कर रही हैं। शीर्ष अधिकारी स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं और इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की सरकार के साथ भी मिलकर काम कर रहे हैं।

प्रभावित लोगों की मदद करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

मैं चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ द्वारा पश्चिम बंगाल में मचाई गई तबाही के दृश्य देखता रहा हूं। इस चुनौतीपूर्ण समय में पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुटता से खड़ा है। राज्य के लोगों की अच्‍छी सेहत एवं खुशहाली की मंगल-कामना करता हूं। सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयास निरंतर जारी हैं।

Check Also

उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और दक्षिण राजस्थान में अलग-अलग भारी बारिश की संभावना

मौसम से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें  1. केंद्रीय अरब सागर, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल, दक्षिण-पश्चिम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *