सेलिब्रिटी एक्सपर्ट्स कोविड १९ से लड़ने के लिए  जुटाएंगे धन

एक बड़े मास्टरक्लास के लिए आये साथ

 हम में से हर एक ने अपने जीवनकाल में एक बार बॉलीवुड के पसंदीदा हस्तियों की तरह कपड़े पहनने की इच्छा की है और साथ ही अच्छे से हेयर मेकअप और स्टाइल हो तो क्या बात । यह तीन सबसे महत्वपूर्ण तत्वों है जो स्टाइल, हेयर , मेकअप हैं जो किसी भी रूप को पूरा करते हैं, और स्क्रीन पर सही उपस्थिति दिखाते हैं। यह एक उत्कृष्ट कौशल और शानदार कला है, जिससे किसी को सुंदर और भव्य रूप से दिखाते है।  लॉकडाउन है और हर सैलून बंद होने के कारण हमारी भौहें घने अमेजन के जंगल से कम नहीं हैं, हमारे बाल जूट की बोरी से मिलते जुलते हैं, हमारी त्वचा रूखी हो चली , और हम पूरे दिन अपने पायजामे में घूम रहे हैं। कुछ भी हो हमें अपना ध्यान खुद ही रखना है इसलिए पहली बार, तीन सेलेब्रिटी एक्सपर्ट्स इस कठिन परिस्थिति के दौरान मानव जाति के लिए धन जुटाने के लिए एक साथ आये और एक बड़े  मास्टर क्लास के लिए हाथ मिलाया हैं।

  इंडस्ट्री के प्रसिद्ध तीन क्रिएटिव एक्सपर्ट्स  लेखा गुप्ता (मेकअप), हीरल भाटिया (हेयर ), और ईका लखानी (स्टाइलिस्ट) ने महिलाओं को सशक्त बनाने और वंचित महिलाओं तक पहुंचने के लिए एक भव्य मास्टर क्लास का आयोजन करने के लिए हाथ मिलाया है।  प्रेरणादायक महिलाओं के ये रचनात्मक समूह सामूहिक ज्ञान प्रदान करने और इस घातक बीमारी के दौरान जिन लोगों को हमारे समर्थन और मदद की ज़रूरत है, उनके लिए धन जुटाने के लिए एक साथ आ रहे हैं। इन प्रतिभाशाली और कुशल महिलाओं द्वारा संचालित मास्टर वर्ग प्रसिद्ध कौशल फाउंडेशन “मांझी” के लिए किया जा रहे हैं, जो की अल्पविकसित बच्चों और महिलाओं को आजीविका कमाने के लिए समर्थन करते हैं।

प्रतिष्ठित सेलिब्रिटी मेक अप आर्टिस्ट लेखा गुप्ता ने कहा  “हमने अकेले काम करने के बजाय  एक साथ आने का फैसला किया। हम कलाकार है भावुक है  जो करते है बड़े गर्व के साथ काम करते है । मेरा मानना है कि अगर हम ऐसा करते हैं तो उनके जुनून, को एक पेशे बदल सकते है  और बोरियत से बाहर निकाल सकते है । और इसलिए हमने मांझी  –  स्किलिंग  फाउंडेशन का समर्थन करने का फैसला किया।

 इस संदर्भ में जाने-माने सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट हीरल भाटिया ने कहा, ” ऐसे समय में, सब कुछ डिजिटल हो रहा है। ऑनलाइन सामान बनाना, ऑनलाइन मास्टरक्लास लेना। ऑनलाइन सामान सीखना और सिखाना। और व्यक्तिगत रूप से ऐसा करने के बजाय, हमने सोचा यदि हम इसे एक साथ काम करते हैं तो यह अधिक प्रभावशाली होगा।

प्रसिद्ध सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट ईका लखानी ने कहा, “मेरा मानना है कि हम सभी सुंदर हैं। सभी अलग  रंग, उम्र और आकार की महिलाएं .. सभी सुंदर हैं। हम में से कुछ को अपनी ताकत का एहसास कराने और अपनी सुंदरता को पहचानने में हाथ पकड़ने की जरूरत है। यही हमने सोचा की हम एक साथ मदद कर सकते। मैं लोगों को उनके शरीर के प्रकार को समझने में मदद कर सकती  हूं, और यह भी बता सकता हूं कि एक ही पृथक्करण का उपयोग करके अलग-अलग लुक पाने के लिए हर रोज सरल कैसे अलग-अलग स्टाइल किए जा सकते हैं। ”

पावर लेडी सीमा बख्शी द्वारा संचालित “मांझी” एक कुशल फाउंडेशन है, जिसने सरकारी अस्पतालों में पीपीई किट और अन्य जरूरतमंद उपकरणों की आपूर्ति करके इस संकट के दौरान उत्कृष्ट योगदान दिया है। इस भव्य मास्टर वर्ग द्वारा जुटाई गई धनराशि इस धर्मार्थ संस्था में जाएगी और लोगों को एक ऐसी स्थिति में मदद करेगी जिसने अस्तित्व को एक बड़ा सवाल बना दिया है।

Check Also

शॉर्ट फिल्म ‘ नटखट ‘ सभी माता-पिता और शिक्षकों को जरूर देखना चाहिए

इस लॉकडाउन में हम सब अपने सुरक्षित ठिकाने यानी घर मे रह रहे हैं । …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *