अमेज़न प्राइम वीडियो पर ग्लोबल प्रीमियर होगा शील कुमार निर्मित फ़िल्म ‘गुलाबो सिताबो’

मुंबई – अमेज़न प्राइम वीडियो ने अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस पर बहुप्रतीक्षित हिन्दी फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ के ग्लोबल प्रीमियर की घोषणा की है। शुजीत सरकार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 12 जून, 2020 को अमेज़न प्राइम वीडियो पर प्रीमियर होगी और विश्व के 200 देशों तथा सभी प्रमुख शहरों में उपलब्ध होगी।
अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया के प्रमुख निदेशक विजय सुब्रमण्यम ने कहा कि अमेज़न में हम अपने ग्राहकों की बात सुनते हैं और उसके अनुसार काम करते हैं। गुलाबो सिताबो इस साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। हमें प्राइम वीडियो पर गुलाबो सिताबो का एक्सक्लूसिव प्रीमियर करके खुशी हो रही है। यह अपने ग्राहकों के लिए उन्नत सिनेमाई अनुभव लाने की दिशा में हमारे प्रयास का पहला कदम है।

निर्देशक शुजीत सरकार का कहना है कि भारतीय मनोरंजन के नये युग का उदय हो रहा है। मुझे खुशी है कि हमारी इस अद्भुत कॉमेडी ड्रामा को वैश्विक स्तर पर दर्शक मिलेंगे और वे इसका आनंद लेंगे। गुलाबो सिताबो हल्के-फुल्के मनोरंजन वाली फिल्म है जिसका मजा दर्शक अपने परिवार के साथ ले सकते हैं। इस फिल्म में मुख्य अभिनेता अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना हैं। जिनके साथ काम करना एक सुखद और बेहतरीन अनुभव रहा।
अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया के निदेशक और कन्ट्री जनरल मैनेजर गौरव गांधी ने कहा कि भारतीय दर्शक ‘गुलाबो सिताबो’ के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और हमें खुशी है कि अमेज़न प्राइम वीडियो अपने ग्राहकों के लिये इस फिल्म का प्रीमियर प्रदर्शित करेगा। करीब 200 देशों में प्राइम वीडियो पर ‘गुलाबो सिताबो’ का ग्लोबल रिलीज किया जाएगा। जो कि न केवल भारत बल्कि विश्व भर में इस फिल्म की अधिकतम पहुँच और विजिबिलिटी सुनिश्चित करेगी। हम इस नई पेशकश से रोमांचित हैं और इस रिलीज के माध्यम से अपने ग्राहकों के लिये बेहतरीन मनोरंजन लाने पर प्रसन्न भी हैं।

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कहा कि ‘गुलाबो सिताबो’ में जीवन के एक अंश का चित्रण है। यह पूरे परिवार के साथ देखने योग्य कॉमेडी ड्रामा है। जब शुजीत जी ने मुझे मेरे किरदार का लुक दिखाया तभी से मैं अपनी भूमिका को लेकर रोमांचित था। इतने अलग लुक वाले किरदार में ढलने के लिये मुझे हर दिन तीन घंटे लगता था। आयुष्मान खुराना जैसे टैलेंटेड कलाकार के साथ काम करते हुए मेरा समय बहुत अच्छा बीता। इस फ़िल्म में हम एक दूसरे के साथ बहुत मजाक करते हैं। हमने पहली बार एक साथ काम किया है और आयुष्मान खुराना के साथ काम करने में बहुत मजा भी आया। पूरे परिवार का मनोरंजन करने में सक्षम यह फिल्म भौगोलिक सीमाओं से परे है और हमें विश्वभर के दर्शकों के लिये गुलाबो सिताबो को पेश करके खुशी हो रही है।

अभिनेता आयुष्मान खुराना ने कहा कि ‘गुलाबो सिताबो’ मेरे लिये एक खास फिल्म है। विकी डोनर के बाद मुझे दूसरी बार अपने मेंटर शुजीत दा के साथ काम करने का मौका मिला। मैं आज जो भी हूँ, उनकी वजह से हूँ और मुझे खुशी है कि उन्होंने एक बार फिर मुझे अपनी फिल्म का हिस्सा बनाया। मैं इस फ़िल्म में पहली बार अमिताभ बच्चन सर के साथ स्क्रीन शेयर कर रहा हूँ, इसलिए यह मेरे लिये एक बड़ा रोमांचक क्षण है और मेरे लिये यह सपने के सच होने जैसा है। मैं कई सालों से उनके साथ काम करना चाह रहा था और शुजीत दा ने इसे मुमकिन किया और इसलिये मैं हमेशा उनका ऋणी रहूंगा। अमित जी जैसे लीजेंड के साथ काम करना मेरे लिये सम्मान की बात है और इस अनुभव ने एक कलाकार के तौर पर मुझे समृद्ध बनाया है। इस फिल्म की खासियत है इसका अत्यंत साधारण होना। एक मकान मालिक और उसके किरायेदार के बीच का नोकझोंक और व्यंग्य इस फिल्म को खास बनाते हैं। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को यह फिल्म और हमारी केमिस्ट्री अच्छी लगेगी।

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना द्वारा अभिनीत ‘गुलाबो सिताबो’ दो चालाक लोगों की विचित्र कहानी है जो एकाधिकार चाहते हैं। दोनों दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं और दोनों का अपना एजेंडा है। राइजिंग सन फिल्म्स प्रोडक्‍शंस की ‘गुलाबो सिताबो’ का निर्देशन शुजीत सरकार ने किया है, इसकी लेखिका जूही चतुर्वेदी हैं और रॉनी लाहिरी और शील कुमार इसके निर्माता हैं।

‘गुलाबो सिताबो’ प्राइम वीडियो कैटलॉग में हॉलीवुड और बॉलीवुड के हजारों टीवी शोज़ और फिल्‍मों के साथ शामिल होगी। इसमें भारत में प्रोड्यूस की गयी अमेज़न ओरिजनल सीरीज, जैसे ‘द फॉरगॉटन आर्मी-आजादी के लिए’, ‘फोर मोर शॉट्स प्‍लीज़’ सीजन 1 और सीजन 2, ‘द फैमिली मैन’, ‘मिर्जापुर’, ‘इनसाइड एज़’ सीजन 1 और ‘मेड इन हैवेन’ और पुरस्‍कार प्राप्‍त तथा समीक्षकों द्वारा सराही गयी अमेज़न ओरिजनल सीरीज ‘टॉम क्‍लेंसीज़ जैक रेयान’, ‘द बॉयज़’, ‘हंटर्स’, ‘फ्लीबैग’ और ‘द मार्वल्‍स मिसेज मैसल’ जैसी सभी सीरीज प्राइम वीडियो पर उपलब्‍ध होंगी। ये सारी सीरीज अमेज़न प्राइम मेंबर्स के लिये बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के उपलब्‍ध होंगी। इस सर्विस में शामिल टाइल्‍स हिन्‍दी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगू, कन्‍नड़, मलयालम, पंजाबी तथा बंगाली में होंगे।
प्राइम मेंबर्स ‘गुलाबो सिताबो’ को कहीं भी, किसी भी समय स्‍मार्ट टीवी, मोबाइल डिवाइस, फायर टीवी, फायर टीवी स्टिक, फायर टैबलेट्स, एप्‍पल टीवी आदि के लिये प्राइम वीडियो एप्‍प पर देख सकते हैं। प्राइम वीडियो एप्‍प में प्राइम मेंबर्स अपने मोबाइल डिवाइसेस और टैबलेट्स पर डाउनलोड कर सकते हैं और कहीं भी बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के ऑफलाइन देख सकते हैं। प्राइम वीडियो भारत में प्राइम मेंबर्स को बिना अतिरिक्‍त शुल्‍क के सिर्फ 999 रुपये के वार्षिक शुल्‍क या 129 रुपये के मासिक शुल्‍क पर उपलब्‍ध होंगे। नये ग्राहक इसके बारे में www.amazon.in/prime पर और अधिक जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं और तीस दिन के ट्रायल के लिये सब्‍सक्राइब कर सकते हैं।

यह प्राइम वीडियो एक प्रीमियम स्ट्रीमिंग सेवा है, जो प्राइम मेम्बर्स के लिये पुरस्कार विजेता अमेज़न ओरिजिनल सीरीज, हजारों फिल्मों और टीवी शोज के संग्रह की पेशकश करती है।
प्राइम वीडियो के साथ शामिल ‘गुलाबो सिताबो’ अब हॉलीवुड और बॉलीवुड के हजारों टीवी शो और फिल्मों में शामिल हो गई है, जिनमें भारत में निर्मित अमेज़न ओरिजिनल सीरीज भी मौजूद हैं।

संतोष साहू

Check Also

शॉर्ट फिल्म ‘ नटखट ‘ सभी माता-पिता और शिक्षकों को जरूर देखना चाहिए

इस लॉकडाउन में हम सब अपने सुरक्षित ठिकाने यानी घर मे रह रहे हैं । …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *