मिशन फूड डिस्ट्रिब्यूशन के लिए पश्चिम रेलवे और आईआरसीटीसी के हौसले और अधिक बुलंद… पिछले 45 दिनों में 5.27 लाख ज़रूरतमंद लाभान्वित

 मुंबई। कोरोनोवायरस महामारी के कारण देशव्यापी तालाबंदी के बावजूद, वाणिज्यिक और आरपीएफ कर्मवीरों के साथ पश्चिम रेलवे एवं इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) द्वारा मिशन फूड डिस्ट्रिब्यूशन के तहत अपनी सीमाओं से परे जाकर उल्लेखनीय प्रदर्शन सुनिश्चित किया जा रहा है। पश्चिम रेलवे और आईआरसीटीसी का संयुक्त सेवा अभियान “मिशन फूड डिस्ट्रिब्यूशन” पश्चिम रेलवे के 6 डिवीजनों में, 12 मई, 2020 को अपने 45 वें दिन 5.27 लाख फूड पैकेटों के बड़े ऑंकड़े तक पहुॅंच गया। आरपीएफ और वाणिज्यिक विभाग के अलावा जीआरपी, राज्य सरकारों, जिला प्रशासन और गैर सरकारी संगठनों की मदद से भोजन का वितरण सुनिश्चित किया जा रहा है। सभी सम्बंधित व्यक्तियों द्वारा सामाजिक दूरी और स्वच्छता के पहलुओं को समुचित रूप से सुनिश्चित किया जा रहा है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रविन्द्र भाकर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पश्चिम रेलवे और आईआरसीटीसी के संयुक्त मिशन फूड़ डिस्ट्रिब्यूशन ने12 मई, 2020 को 45 वें दिन में प्रवेश किया।उल्लेखनीय है कि यह मिशन 29 मार्च, 2020 को शुरू किया गया था, जिसमें पिछले 45 दिनों में, कुल 5.27 लाख भोजन पैकेट विभिन्न जरूरतमंद और असहाय व्यक्तियों को, पश्चिम रेलवे के सभी 6 मंडलों में वितरित किए गए। इनमें से 2.55 लाख फूड पैकेटों का एक बड़ा हिस्सा, आईआरसीटीसी के वेस्ट जोन द्वारा मुंबई सेंट्रल और अहमदाबाद में अपने बेस किचनों से उपलब्ध कराया गया है। इस मिशन को जारी रखने के लिए, 12 मई, 2020 को पश्चिम रेलवे के छह डिवीजनों में कुल 6930 खाद्य पैकेट वितरित किए गए। आईआरसीटीसी के सामुदायिक भोजन के अलावा, मुंबई सेंट्रल डिवीजन के वाणिज्यिक कर्मचारियों ने मुंबई डिवीजन के विभिन्न स्थानों पर गैर-सरकारी संगठनों के माध्यम से 1225 भोजन पैकेट वितरित किए, जबकि अहमदाबाद डिवीजन में आईआरसीटीसी के अलावा 2825 भोजन पैकेट वितरित किए गए। वडोदरा शहर में अक्षय पात्र फाउंडेशन के माध्यम से वडोदरा डिवीजन ने 1510 खाद्य पैकेट वितरित किए। वरतेज रेलवे स्टेशन पर पश्चिम रेलवे के स्थानीय कर्मचारियों और गैर सरकारी संगठनों द्वारा 180 भोजन पैकेट वितरित किए गए। राजकोट मंडल में सुरेंद्र नगर और हापा में साईं सेवा ट्रस्ट और जलाराम सेवा ट्रस्ट के सहयोग से 40 भोजन पैकेट वितरित किए गए, रतलाम मंडल में विभिन्न स्टेशनों पर 210 भोजन पैकेट वितरित किए गए। वापी के जैन संघ ने वापी स्टेशन पर हाउसकीपिंग स्टाफ, पार्सल लोडर और अन्य कर्मचारियों को भोजन के 50 पैकेट वितरित किए। जैन सोशल ग्रुप, मुंबई ने मुंबई सेंट्रल के परिचर सदन, IOW स्टाफ, कार शेड स्टाफ आदि में 100 खाद्य पैकेट वितरित किए। पश्चिम रेलवे के वाणिज्यिक कर्मचारियों ने भी चर्नी रोड और माटुंगा रोड स्टेशनों के पास विभिन्न खाद्य पैकेट वितरित किए।

Check Also

मैनकाइंड फार्मा ने रियल-लाइफ हीरो ज्योति कुमारी को किया सपोर्ट, दी एक लाख की मदद

  दुनिया भर में फैले कोविड-19 संकट के बीच अपना अस्तित्व कायम रखने के संघर्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *