ड्रूम द्वारा ‘कोरोना शील्ड सर्विस’ की शुरुआत

मुंबई।  भारत के सबसे बड़े और प्रमुख ऑनलाइन ऑटोमोबाइल बाज़ार ड्रूम ने कोरोना वायरस से निपटने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाते हुए ड्रूम हेल्थ लॉन्च किया है। इस पहल के तहत ब्रांड कारों और दोपहिया वाहनों के लिए एंटी माइक्रोबियल सरफेस प्रोटेक्शन शील्ड (कोरोना शील्ड) पेश करेगा। चार महीने तक सार्स और अन्य ड्रॉपलेट वायरस के खिलाफ प्रभावी यह ट्रीटमेंट महज 999 रुपए से कम कीमत में उपलब्ध कराया गया है।

ऑटोमोबाइल के लिए ड्रूम कोरोना शील्ड ट्रीटमेंट एक ऐसी तकनीक है जो बैक्टीरिया, शैवाल, यीस्ट, मोल्ड और फफूंद जैसे सूक्ष्म जीवों के विकास को रोकते हुए हानिकारक रोगाणुओं के खिलाफ सतहों की रक्षा करती है। सुरक्षित उपयोग के लंबे इतिहास के साथ मजबूत, टिकाऊ, अदृश्य और प्रभावी ब्लॉकेज के परिणाम स्वरूप यह तकनीक किसी भी सतह को पॉलीमराइज़ (बांड) करती है। यह सुरक्षा परत 99.99% माइक्रोबियल रिडक्शन रेट के साथ हाइजीन प्रोटेक्शन और बायोलॉजिकल रिस्क मैेनेजमेंट की एक अतिरिक्त परत प्रदान करती है।

ड्रूम के एंटरप्राइज एंड स्ट्रेटेजी वीपी अक्षय सिंह ने कहा, “अक्सर छुई गई सतहों पर बैक्टीरिया का जमाव संक्रमण फैलाता है। कोविड-19 या कोरोना वायरस चार दिन तक एक ठोस सतह पर रह सकता है, जबकि अन्य वायरस 9 दिनों तक जीवित रह सकते हैं। इसलिए, 14 दिनों के क्वारंटाइन के बाद जब लोग अपने घरों से बाहर निकलेंगे तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण होगा कि उनके निजी वाहनों पर कोई वायरस जीवित नहीं है।

Check Also

डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 6 पैसे मजबूती के साथ 76.28 पर

नई दिल्‍ली/मुंबई।xशेयर बाजार में तेजी की वजह से डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *