कोरोना वायरस पर आर्थिक पैकेज का ऐलान जल्‍द : वित्त मंत्री

फ़ाइल फोटो

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही देश की अर्थव्‍यवस्‍था को राहत देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को ऐलान किया। वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया को संबोधित करते हुए सीतारमण ने कहा कि इनकम टैक्स एवं जीएसटी के अनुपालन से जुड़े मुद्दों  पर भी राहत की घोषणा जल्‍द की जाएगी। सीतारमण ने कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की तय समय-सीमा को बढ़ाकर 30 जून, 2020 कर दिया गया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह ऐलान ऐसे समय में किया है जब देश की अर्थव्यवस्था कोरोना वायरस की वजह से नए तरह के संकट में फंसती दिख रही है। इस मौके पर वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और वित्‍त सचिव भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 दिन पहले  राष्ट्र के नाम संबोधन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में एक स्पेशल टास्क फोर्स कोविड-19 का गठन करने की बात कही थी। यह टास्क  फोर्स मौजूदा हालात में आर्थिक सुधारों को लेकर सुझाव देगी। वित्‍त मंत्री ने इससे पहले राज्‍यों को पब्लिक डिस्‍ट्रीब्‍यूशन सिस्‍टम पीडीएस के तहत अनाज उठाने में सहूलियत देने की घोषणा की थी।
उल्लेखनीय है कि भारत पहले ही सकल घरेलू उत्‍पाद (जीडीपी) में गिरावट की समस्‍या से जूझ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम आठ बजे एक बार राष्ट्र को संबोधित करेंगे। वह एक हफ्ते के भीतर दूसरी बार देशवासियों को संबोधित करेंगे। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। प्रधानमंत्री भी इस दौरान कुछ अहम ऐलान कर सकते हैं।
(हि.स.)

Check Also

रिटायर्ड फौजी ने कोरोना से लड़ने को दान कर दी जीवन भर की कमाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, सेवानिवृत्त होने के बाद भी कम नहीं होता सैनिक का देश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *