अपने जन्मदिन को विश्व कप जीत के साथ खास बनाना चाहेंगी हरमनप्रीत कौर

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम 8 मार्च, यानी की अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ऑस्ट्रेलिया से महिला विश्व कप के फाइनल में भिड़ेगी। 8 मार्च को भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का 31वां जन्मदिन भी है, ऐसे में हरमन चाहेंगी के अपने जन्मदिन के अच्छे मौके पर उनकी टीम विश्व विजेता बने।
हरमनप्रीत पहली कप्तान हैं जो भारत को टी20 फाइनल तक लेकर गईं और वह अच्छे से जानती हैं कि फाइनल में कुछ भी हो, उन्हें पूरी ज़िन्दगी भर वह याद रहने वाला है।
जन्मदिन हरमन के लिए सिर्फ इसलिए ख़ास नहीं रहेगा क्योंकि उनकी टीम पहली बार विश्व कप खेल रही है, बल्कि उनकी मां उन्हें पहली बार स्टेडियम में लाइव खेलते हुए देखने आएंगी।
तो सोमवार का दिन हरमनप्रीत कौर के लिए बहुत बड़ा है। हरमन अभी तक इस विश्व कप में फॉर्म से जूझ रहीं हैं, लेकिन पूरी टीम और पूरे देश को अच्छी तरह से मालूम है कि वह मुश्किल समय में भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी साबित होती हैं।
2017 के 50 ओवर विश्व कप सेमीफाइनल में हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 171 रन की मैच जीताऊ पारी खेली थी। वह पारी अभी भी सब के जहन में जिंदा है। एक बार फिर सबको हरमनप्रीत से उनके जन्मदिन के दिन एक ऐसी ही पारी की उम्मीद होगी।
113 टी 20 मैचों में हरमन के बल्ले से 2182 रन निकल चुके हैं। वहीं, गेंद से भी हरमन ने 29 विकेट झटके हैं।
(हि.स.)

Check Also

कोविड-19 क्वॉरन्टीन के दौरान खेल-कूद के लिए स्पोर्ट्ज़ विलेज ने ‘प्ले एट होम’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया

 आज हर तरफ पूरी दुनिया में फैली कोरोनावायरस महामारी की चर्चा हो रही है, और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *