कोरोना वायरस के चलते स्थगित हो सकते हैं ओलंपिक खेल

 नई दिल्ली। जापान की ओलंपिक मंत्री सीको हाशिमोतो ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते टोक्यो ओलंपिक 2020 को स्थगित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अनुबंध के तहत इसका आयोजन साल 2020 में होना है और इसके चलते इसका आयोजन साल के अंत तक किया जा सकता है। 2020 ओलंपिक खेल टोक्यो में 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होने हैं।
हाशिमोतो ने संसद में एक सवाल के जवाब में कहा कि ओलंपिक अगर पूर्व निर्धारित समय के अनुसार शुरू नहीं हो पाता है तो उसे साल के अंत में भी आयोजित करवाया जा सकता है। कोरोना वायरस के चलते अब तक जापान में 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके चलते टोक्यो ओलंपिक पर भी इसका खतरा मंडरा रहा है। इस वायरस के चलते दुनिया भर में खेलों के कई कार्यक्रम या तो रद्द हो गए या फिर स्थगित हो चुके हैं।चीन से शुरू हुआ यह वायरस अब तक 60 देशों में फैल चुका है और इससे अब तक 3000 से ज्यादा मौत और 85000 से ज्यादा लोग पीड़ित हैं।
ऐसी भी बात चल रही है कि कोरोना वायरस के खतरे के चलते ओलिंपिक खेलों को रद्द कर देना चाहिए या इनका आयोजन किसी अन्य शहर में करना चाहिए। मगर इतने बड़े खेलों का आयोजन किसी अन्य शहर में करना आसान बात नहीं है।
(हि.स.)

Check Also

कोविड-19 क्वॉरन्टीन के दौरान खेल-कूद के लिए स्पोर्ट्ज़ विलेज ने ‘प्ले एट होम’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया

 आज हर तरफ पूरी दुनिया में फैली कोरोनावायरस महामारी की चर्चा हो रही है, और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *