आईसीसी महिला टी20 विश्व कप : जीत की हैट्रिक के साथ भारत का सेमीफाइनल में प्रवेश

 नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अपने तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को तीन रन से हरा दिया। लगातार तीन जीत के साथ महिला टीम ने सेमीफाइनल में  प्रवेश कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 133/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 6 विकेट गवा कर 129 रन ही बना सकी। शेफाली वर्मा को धुआंधार पारी के लिए प्लयेर ऑफ द मैच चुना गया।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को स्मृति मंधाना (11) का विकेट जल्दी गवाना पड़ा और टीम को 17 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। जिसके बाद शेफाली में तानिया भाटिया के साथ टीम को संभाला और दूसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 51 रन की साझेदारी की। शेफाली ने एक बार फिर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और 34 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 46 रन की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर के सस्ते में निपट जाने के चलते भारत अच्छी शुरुआत के बाद भी 133 का स्कोर ही बना पाया। न्यूजीलैंड की तरफ से एमिलिया केर और रोजमैरी मैर ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट झटके।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत खराब रही और 10 ओवर के अंदर ही टीम को तीन झटके लग चुके थे। सोफी डिवाइन 14, रचेल प्रीस्ट 12 और सूजी बेट्स 6 रन बनाकर आउट हो चुकी थीं। इसके बाद मैडी ग्रीन (24) और कैटी मार्टिन(25) ने टीम को संभाला, लेकिन 15वें ओवर में मैडी ग्रीन के आउट होने से न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा।
आखिरी पांच ओवरों में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 55 रन बनाने थे। मगर भारतीय गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को जीत हासिल नहीं करने दी। भारत की तरफ से शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक-एक विकेट लिया। भारत अब अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में 29 फरवरी को श्रीलंका से भिड़ेगी।

Check Also

कोविड -19 : ठीक हुए लोगों और सक्रिय मामलों के बीच का अंतर 2 लाख से अधिक हुआ

नई दिल्ली। एक महत्वपूर्ण उपलब्धि के रूप में, ठीक हुए लोगों की संख्या, कोविड-19 के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *