‘द ग्रेट मोंक स्वामी विवेकानंद’ धारावाहिक लोगों को सही दिशा में ले जाएगी – कलराज मिश्रा

 14 फरवरी को आध्यात्मिक गुरु स्वामी विवेकानंद के जीवन संदेश पर बनने जा रही मेगा हिंदी धारावाहिक ‘द ग्रेट मोंक स्वामी विवेकानंद’ का शीर्षक गीत प्रख्यात लोकगायिका मालिनी अवस्थी की आवाज़ में संगीतकार विष्णु मिश्रा द्वारा मुम्बई स्थित कृष्णा स्टूडियो में रिकॉर्ड की गई जिसे रमन रघुवंशी ने लिखे हैं। टीवी धारावाहिक ‘द ग्रेट मोंक स्वामी विवेकानंद’ के निर्माता निर्देशक कृष्णा मिश्रा हैं।

उसी अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र की उपस्थिति प्रमुख रही।
धारावाहिक के निर्माता निर्देशक कृष्णा मिश्रा के अनुसार शीघ्र ही इसके शूटिंग की शुरुआत की जाएगी। डीडी सहित कई चैनलों पर इसके प्रसारण की बात चल रही है, जल्द ही इसकी भी घोषणा की जाएगी।

इस बारे में बात करते हुए सीरियल के पटकथाकार, संवाद लेखक एवं गीतकार रमन रघुवंशी ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द पर बन रहे यह एक बायोपिक तथा प्रवचन मालाओं से भरी हुई कोई मायथोलॉजिकल डाक्यूमेंट्री नहीं होगी। यह एक ऐसा पीरियड धारावाहिक है जिसमें ऐतिहासिक तथ्यों, भारत की अस्मिता एवं गरिमा गान के साथ ही मनोरंजन का पूरा मसाला होगा।

इसी मौके पर भक्ति वेदांत स्कूल अंधेरी में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र के अलावा पद्मश्री डॉ. एच आर नागेंद्र, राज्यमंत्री अमरजीत मिश्र, फ़िल्म निर्माता कमल मुकुट, हेमा मालिनी व मालिनी अवस्थी, स्वामी सत्यदेवानंद, शालिनी गुप्ता तथा आचार्य रविन्द्र की मौजूदगी में ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘मंत्रा यूएसए’ की घोषणा हुई।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने पूरी दुनिया में भारतीयता को अलौकिक किया है। इससे भटके हुए लोगों को नई राह मिलेगी।

गायत्री साहू

Check Also

आसूस ने नवी मुंबई में एक्सक्लूजिव स्टोर लॉन्च किया

 मुंबई: टेक्नोलॉजी के क्षेत्र की बड़ी कंपनियों में से एक आसूस इंडिया ने नवी मुंबई में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *