Home / अर्थजगत / एक्सपे.लाइफ का मुंबई में विस्तार

एक्सपे.लाइफ का मुंबई में विस्तार

 मुंबई। सिंगल विंडो का इस्तेमाल करते हुए मल्टी-यूटिलिटी बिलों का भुगतान करने के लिए उपभोक्ताओं को वन-स्टॉप सॉल्युशन प्रदान कर जिंदगी को आसान बनाने के लिए प्रेरित एक्सपे.लाइफ ने मुंबई में अपनी विस्तार योजनाओं की घोषणा की है। इसके तहत एक्सपे.लाइफ ने सेल्फ-हेल्प कियोस्क की मदद से प्रति वर्ष एक मिलियन लेन-देन का लक्ष्य तय किया है।एक्सपे.लाइफ नए युग के भारत के लिए अपने टच स्क्रीन कियोस्क के जरिये डिजिटल बिल भुगतान का रास्ता खोलता है। इसमें नगद के साथ-साथ डिजिटल पेमेंट्स भी स्वीकार किए जाते हैं।

सुरक्षित और तेजी से पेमेंट सॉल्युशन प्रदान करने के लिए कंपनी ब्लॉकचेन-बेस्ड लेनदेन ढांचे का लाभ उठाती है। पायलट आधार पर एक्सपे.लाइफ मुंबई में हबटाउन सोलारिस (अंधेरी पूर्व) और बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बांद्रा पूर्व) में बिल भुगतान कियोस्क तैनात करेगी। बाद में, यह कंपनी विभिन्न स्थानों पर 10 कियोस्क के साथ अपनी उपस्थिति को मजबूती देगी।

एक्सपे.लाइफ के सह-संस्थापक, सीईओ और सीएमडी श्री रोहित कुमार ने कहा, “हम भारत में कई शहरों में अपने ब्लॉकचेन-आधारित इंटिग्रेटेड पेमेंट प्लेटफॉर्म और सेल्फ-सर्विंग कियोस्क को लाकर बेहद खुश हैं। हमारा प्रयास है कि व्यवसायों को किसी भी तीसरे पक्ष की भागीदारी के बिना परेशानी से मुक्त भुगतान प्राप्त करने के लिए समर्थन किया जाएं ताकि ग्राहक भी आसानी से भुगतान करने में सक्षम हो सके। इसी कड़ी में हम इन शहरों में अपने टच स्क्रीन कियोस्क लगाएंगे और हमें उम्मीद है कि यूजर्स से हमें सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त होगी। अलग- अलग शहरों में प्राप्त सेवाओं और ग्राहकों की संख्या को ध्यान में रखते हुए ही हम कियोस्क की संख्या निर्धारित करेंगे।”

एक्सपे.लाइफ के सॉल्युशन को यूजर्स की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त हो रही है। यह वर्तमान में भारत के सबसे छोटे राज्यों में से एक में लगे टचस्क्रीन कियोस्क के माध्यम से 100 करोड़ से अधिक का नगदी संग्रह कर रहा है। मुंबई में विस्तार करना एक्सपी.लाइफ की आक्रामक विस्तार योजना का हिस्सा है। कंपनी ने अगले साल तक बिल भुगतान के लिए 25,000 टचस्क्रीन कियोस्क और अगले तीन वर्षों में बिल भुगतान के लिए एक लाख टचस्क्रीन कियोस्क तैनात करने की योजना बनाई है।

Check Also

डिजिटल ऋण दाता हैप्पी ने ‘भागीदारी’ अभियान की घोषणा की

मुंबई: पूरे भारत में इस त्योहारी सीजन में बेहतर खपत करने के अपने दृष्टिकोण के साथ, ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *