Home / सामाजिक/सांस्कृतिक / नेशनल सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स की प्रस्तुति- वन वर्ल्ड मेनी म्यूजिक: कलात्मक बहुलता का उत्सव

नेशनल सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स की प्रस्तुति- वन वर्ल्ड मेनी म्यूजिक: कलात्मक बहुलता का उत्सव

 मुंबई। नेशनल सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स (NCPA) प्रस्तुत करता है,वन वर्ल्ड मेनी म्यूजिक (OWMM)। दो दिवसीय महोत्सव का 10 वां संस्करण 18 और 19 अक्टूबर 2019 को प्रायोगिक और टाटा थिएटर, NCPA में आयोजित किया जाएगा। इस साल इस महोत्सव में दो प्रसिद्ध समूह – अपूर्व कृष्ण एंड ग्रुप और शरत श्रीवास्तव एंड ग्रुप द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा।

महोत्सव पर टिप्पणी करते हुए डॉ. सुवर्णलता राव,हेड प्रोग्रामिंग – भारतीय संगीत, NCPA ने कहा, “हमारी दुनिया विभिन्न देशज संस्कृतियों की असंख्य परंपराओं और संगीतमय स्वरूपों से भरी है। वन वर्ल्ड मेनी म्यूजिक दर्शकों को विशेष रूप से इन लुभावने संगीत स्वरूपों का अनुभव देने के लिएNCPA द्वारा क्यूरेट किया जाने वाला उत्सव है।  यह उत्सव दुनिया में सांस्कृतिक और कलात्मक बहुलता के शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की पुष्टि करने के लिए निपुण संगीतकारों को एक साथ लाता है। हमें प्रसन्नता है कि उत्सव के इस संस्करण में दो प्रतिभाशाली समूहों को प्रस्तुत कर रहे हैं। हमारे दर्शक निश्चित रूप से इन प्रतिभाशाली समूहों द्वारा प्रदर्शन का आनंद लेंगे। ”

इवेंट विवरण: –

दिन 1

दिन और दिनांक:शुक्रवार, 18 अक्टूबर 2019

घटना: अपूर्व कृष्ण एंड ग्रुप की प्रस्तुति संयोग

स्थान: प्रायोगिक रंगमंच,NCPA

समय: शाम 7:00 बजे से

इवेंट विवरण: – जैसा कि नाम से पता चलता है,संयोग विभिन्न संगीत परम्पराओं के वाद्ययंत्रों से संबंधित पांच प्रतिभाशाली युवा वादकों को एक साथ लाता है। अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कर्नाटक वायलिन वादक अपूर्व कृष्ण के नेतृत्व में समूह में ईरानी पियानोवादक – जैज फ्यूजन की परंपरा के संगीतकार हमी कीवन,और पोलिश सैक्सोफ़ोन संगीतकार जेरज़ी मैक्जिन्स्की शामिल हैं। मंडली में दो बहुमुखी भारतीय कलाकार भी शामिल हैं:  अनूर विनोद श्याम और सुनाद अनूर,जो मृदंगम और कंजीरा बजाने के अलावा, अन्य वाद्य यंत्रों को बजाने में भी माहिर हैं।

दिन 2

दिन और दिनांक:शनिवार, 19 अक्टूबर 2019

 घटना: शरत चंद्र श्रीवास्तव और समूह की पेशकश स्ट्रिंग्स ऑफ द वर्ल्ड

स्थान: टाटा थिएटर,NCPA

समय: शाम 7:00 बजे से

इवेंट विवरण: – स्ट्रिंग्स ऑफ द वर्ल्ड दुनिया के तार उपकरणों के लिए समर्पित है। इसमें एक बेहतरीन संगीत और सांस्कृतिक अनुभव निर्माण के लिए विभिन्न शैलियों, संस्कृतियों और महाद्वीपों के कलाकारों के साथ सहयोग करने की उनकी क्षमता के लिए जाने जाने वाले कुछ सर्वश्रेष्ठ स्ट्रिंग वाद्य यंत्र शामिल हैं।  शरत चंद्र श्रीवास्तव एक प्रतिभाशाली भारतीय शास्त्रीय वायलिन वादक और संगीतकार हैं।

Check Also

मेडिका हॉस्पिटल को सफाई के लिए मिला कायाकल्प पुरस्कार

गुणवत्तापूर्ण देखभाल में योगदान के लिए मेडिका को भारत सरकार ने किया सम्मानित कोलकाता। कोलकाता ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *