Home / खेल जगत / विशाखापट्टनम टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजों ने मुकाबले में लाया

विशाखापट्टनम टेस्ट : दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजों ने मुकाबले में लाया

दक्षिण अफ्रीका ने डीन एल्गर और क्विंटन डी कॉक के शतक के दम पर मुकाबले में वापसी कर ली है।. दोनों ही बल्लेबाज़ों ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की और भारत की हावी होती गेंदबाजी को बेअसर कर दिया. भारत के लिए आर अश्विन ने पांच विकेट लेने में कामयाबी पाई. दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 385 रन बना लिए थे. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने  3 विकेट पर 39 रन से आगे खेलना शुरू किया. दक्षिण अफ्रीका का चौथा विकेट टेंबा बेवुमा के रूप में गिरा जिन्हे 18 पर ईशांत शर्मा ने एलबीडब्लू किया. फाफ डु प्लेसी अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे, उन्हें अश्विन ने पुजारा के हाथों कैच आउट कराया, इसके बाद फाफ डु प्लेसी और डीन एल्गर ने पारी को संभाला.

दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किए. दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी हुई. इस साझेदारी को अश्विन ने तोड़ा और डु प्लेसी 55 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद डीन एल्गर ने मोर्चा संभाले रखा और और छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया. वो साल 2010 के बाद भारत में टेस्ट शतक बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बने. एल्गर ने 175 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. क्विंटन डि कॉक ने भी साहसिक पारी खेली और शतक पूरा किया. दोनों ने छठे विकेट के लिए 164 रनों की साझेदारी कर अफ्रीका को मुकाबले में ला खड़ा किया.

एल्गर 160 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार हुए. वहीं  क्विंटन डि कॉक को 111 के निजी स्कोर पर अश्विन ने चलता किया. वेरोन फिलेंडर को अश्विन ने 0 पर चलता किया और अपना 5 विकेट पूरा किया. दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट के नुकसान पर 385 रन बना लिए थे. मूथुस्मे 12 और माहराज 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.

 

Check Also

किरण उनियाल ने दो व्यक्तिगत गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए

 नई दिल्ली। भारतीय सेना में कार्यरत कर्नल की पत्नी किरण उनियाल ने महिला वर्ग में “तीन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *