Home / खेल जगत / विशाखापट्टनम टेस्ट : सलामी बल्लबाजों के बाद बॉलरों ने भारत की स्थिति मजबूत की

विशाखापट्टनम टेस्ट : सलामी बल्लबाजों के बाद बॉलरों ने भारत की स्थिति मजबूत की

मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक

राहुल द्रविड़ – वीरेंद्र सहवाग के ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड टूटा

विशाखापट्टनम में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने सलामी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के सहारे 502 रनों का संतोषजनक स्कोर खड़ा करने के बाद मेहमान टीम के 39 रनों के योग पर तीन विकेट भी झटक लिए है।

दूसरे दिन भारत की ओर से मयंक अग्रवाल ने अपने करियर का पहला शतक पूरा करने में कामयाबी पाई। दूसरे छोर पर रोहित शर्मा ने 150 का आंकड़ा पार किया। दोनों की जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। 317 रन की ओपनिंग साझेदारी करते हुए राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग का 11 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा।

भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा। वो 176 रन बनाकर केशव महाराज का शिकार बने। पुजारा सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली भी 20 रन बनाकर आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। एक ओर से विकेट गिरते जा रहे थे, लेकिन दूसरा छोर मयंक अग्रवाल संभाले हुए थे। उन्होंने अपनी पहली टेस्ट सेंचुरी को दोहरे शतक में बदलने में सफलता पाई। वो 215 रन बनाकर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। हनुमा विहारी 10 और साहा 21 रन बनाकर आउट हुए। जैसे ही टीम का स्कोर 500 रन के पार पहुंचा टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 502 रन पर अपनी पारी घोषित करने का एलान कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मार्कराम को 5 रन पर अश्विन ने बोल्ड करके भारत को पहली सफलता दिलाई। अश्विन ने इसके बाद थेयनीस दे ब्रुयन को 4 रन पर विकेट के पीछे कैच कराया। अगले ओवर में जडेजा डेन पीड को शून्य पर चलता किया।

Check Also

किरण उनियाल ने दो व्यक्तिगत गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए

 नई दिल्ली। भारतीय सेना में कार्यरत कर्नल की पत्नी किरण उनियाल ने महिला वर्ग में “तीन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *