Home / मनोरंजन / बॉलीवुड खबरें / डॉ. रवि गोडसे ने बनाया मर्डर मिस्ट्री ‘रिमेंबर एमनिशिया’

डॉ. रवि गोडसे ने बनाया मर्डर मिस्ट्री ‘रिमेंबर एमनिशिया’

मुंबई। डॉक्टर रवि गोडसे लगभग पच्चीस वर्षों से अमेरिका के पिचबर्ग में डॉक्टर के पेशे से जुड़े है। उन्होंने एमबीबीएस करने के बाद एमडी की पढ़ाई यू एस और मुंबई दोनों जगहों से की है। डॉक्टर रवि का जन्म महाराष्ट्र के डोम्बीवली में हुआ है। ये बहुभाषी हैं। स्वभाव से मृदुल और मज़ाकिया व्यक्तित्व के धनी है।

बचपन से इन्हें फिल्मों का शौक था इसलिए अमेरिका में चिकित्सा पद्धति की प्रैक्टिस करते हुए अभिनय और फ़िल्म निर्माण का कार्य सीखा और अपने सपनों को नया आयाम देने के लिये फ़िल्म का निर्देशन और लेखन का कार्य करना आरंभ कर दिए। अभी तक ये चार फ़िल्म बना चुके हैं। इनकी चौथी फ़िल्म ‘रिमेंबर एमनीशिया’ अमेरिका में प्रदर्शित होने के बाद पच्चीस अक्टूबर को पूरे भारत में रिलीज़ होने जा रही हैं।

यह फ़िल्म एक मर्डर मिस्ट्री है पर इसमें रहस्य और रोमांच के साथ कॉमेडी का भरपूर भंडार है। फ़िल्म में मुख्य भूमिका में महेश मांजरेकर, श्रुति मराठे, मेधा मांजरेकर, दिलीप राव, विजय पाटकर, जयवंत पाटेकर, कर्टिस कुक, आनंद काले, तोह फ्लेडशुह (दो बार एमी अवॉर्ड और कई अवॉर्ड शो से सम्मानित) जैसे उच्च कलाकारों ने काम किया है।

फ़िल्म ‘रिमेंबर एमनिसिया’ एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो अमेरिका में डॉक्टर है पर अपने मृत माँ-बाप की ख्वाहिश पूरी करने के लिए भारतीय लड़की से शादी करता है, परंतु विवाह पश्चात आपसी परेशानियां बढ़ने लगती है। डॉक्टर की पत्नी का मर्डर हो जाता है और एक हादसे में डॉक्टर की याददाश्त भी चली जाती हैं और यहीं से कहानी में ट्विस्ट और टर्न आते है। डॉक्टर की याददाश्त जब आती है तब वह संशित रहता है कि उसने अपनी पत्नी का मर्डर किया है या नहीं ?

फ़िल्म ‘रिमेंबर एमनिसिया’ से पहले भी डॉक्टर रवि गोडसे तीन फिल्में “हेल्प मी, हेल्प यू” (2012), “आई एम अ सिज़ोफ्रेनिक एंड सो एम आई” (2008) और “डॉ रवि और मिस्टर हाइड” (2007) बना चुके हैं।

फ़िल्म का निर्माण अमेरिका और भारत के कोल्हापुर में हुआ है। यह फ़िल्म फॉरेन फिल्मों के तर्ज पर बनी है।
रवि गोडसे की आगामी फिल्म महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित होगी और इस फ़िल्म में भी बायोपिक के साथ कॉमेडी का डोज़ होगा। डॉक्टर रवि गोडसे की फिल्मों की कहानी में एक अलग ही पृष्टभूमि के साथ कॉमेडी उपस्थित रहती है जो दर्शकों को उत्साहवर्धित करती है।

गायत्री साहू

Check Also

तानाजी के गीत ‘माय भवानी’ में अजय देवगन मना रहे हैं शिमगा का जश्न

 एक तेज दिमाग वाले योद्धा होने के साथ ही तानाजी एक पिता, एक पति, एक ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *