Home / Headline / कैरेबियन शिप्स ‘स्पेक्ट्रम ऑफ़ द सीज़’ और ‘एक्सप्लोरर ऑफ़ द सीज़’ का भारत में होगा आगमन

कैरेबियन शिप्स ‘स्पेक्ट्रम ऑफ़ द सीज़’ और ‘एक्सप्लोरर ऑफ़ द सीज़’ का भारत में होगा आगमन

मुंबई:भारत में क्रूज़ टूरिज्म की लोकप्रियता में धीरे-धीरे वृद्धि देखी गई है और अब, टाइरन ट्रैवल मार्केटिंग इसे एक और प्रोत्साहन दे रहा है। रॉयल कैरेबियन इंटरनेशनल के खास भारतीय प्रतिनिधि ने घोषणा की है कि यह पुरस्कार विजेता क्रूज लाइन अपने दो सबसे रोमांचक जहाजों को भारतीय तटों पर ला रही है। स्पेक्ट्रम ऑफ़ द सीज़ और एक्सप्लोरर ऑफ़ द सीज़ 2019 में भारत आने वाले हैं, जो भारतीय मेहमानों को अपने गृह देश से/के लिए एशिया के कुछ रमणीय स्थानों पर जाने का एक अविश्वसनीय मौका प्रदान करेंगे।

स्पेक्ट्रम ऑफ़ द सीज़ पहला क्वांटम अल्ट्रा क्लास का शिप है और भारत की ओर/से जाने वाला अब तक का सबसे बड़ा जहाज है। इसमें कुल 5,622 मेहमानों के रहने की क्षमता है और यह 1,139 फीट लंबा है, जो वर्तमान में एशिया के सबसे बड़े दोनों सिस्टर शिप क्वांट और ओवेशन ऑफ सीज़ से ज्यादा है। स्पेक्ट्रम कई समुद्र में पहली बार मौजूद सुविधाओं से सुसज्जित है जैसे कि स्काई पैड, एक वर्चुअल रिएलिटी, बंजी ट्रम्पोलिन अनुभव और दो-स्तरीय 2,809 वर्गफुट का अल्टीमेट फैमिली सुइट, जहां एक इन-रूम स्लाइड में 11 मेहमान तक रह सकते है, साथ ही नए अभिनव डाइनिंग अवधारणाएं भी, प्रतिष्ठित क्वांटम क्लास की पसंदों के शीर्ष पर हैं।

रॉयल कैरेबियन इंटरनेशनल की फ्लीट में सबसे लोकप्रिय और सम्मानित जहाज एक्सप्लोरर ऑफ द सीज़ भी अपने आप में अनुभवों की दुनिया की पेशकश करेगा। एड्रेनालाईन के दीवाने लोगों के लिए एडवेंचर स्पोर्ट्स, ब्रॉडवे म्यूज़िकल्स का व्यापक पैमाना और उत्साह, कैसिनो में जीतने का रोमांच या अपने कई थीम रेस्तरां में लाजवाब भोजन और ड्रिंक का आनंद लेना एक ऐसा अनुभव है जो हर भारतीय क्रूज़-गोअर की बकेट लिस्ट पर होना चाहिए।

भारत में आ रही रॉयल कैरिबियन के शीर्षस्थ जहाजों पर बोलते हुए, वरुण चड्ढा, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, टाइरन ट्रेवल मार्केटिंग ने कहा, “भारत क्रूज़िंग के लिए एक विकासशील बाजार है और हम रोमांचित हैं कि स्पेक्ट्रम और एक्सप्लोरर भारतीय क्रूज प्रेमियों रॉयल कैरिबियन की सेवाओं, सुविधाओं और कई ऑन-बोर्ड रोमांच के अचंभों का अनुभव करने के लिए आसान एक्सेस पेश करेंगे। हमें यकीन है कि ये यात्रा कार्यक्रम हमें आकर्षित करेंगे और आगे भी यात्रियों के दिमाग में क्रूज़िंग को प्रेरित करते रहेंगे।

Check Also

सिनेमा को समझने का मौका ‘मामी फिल्म फेस्टिवल’

प्रमोद कुमार   मुंबई। फिल्म फेस्टिवल एक तरफ प्रतिभाओं के प्रदर्शन के लिए मंच बनते हैं, ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *