Home / अर्थजगत / टाटा पॉवर ने माइक्रोसॉफ्ट काइज़ाला पर ग्राहक सेवा आरम्भ करने वाला भारत का पहला पॉवर यूटिलिटी संस्थान का दर्ज़ा हासिल किया

टाटा पॉवर ने माइक्रोसॉफ्ट काइज़ाला पर ग्राहक सेवा आरम्भ करने वाला भारत का पहला पॉवर यूटिलिटी संस्थान का दर्ज़ा हासिल किया

मुंबई : ‘ग्राहक सर्वोपरि’ के अपने सिद्धांत का पालन करते हुए,भारत की सबसे बड़ी एकीकृत पॉवर यूटिलिटी, टाटा पॉवर ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर मुंबई में अपने ग्राहकों के लिए एक अद्वितीय मोबाइल आधारित सेवा का शुभारम्भ किया है. भारत में किसी भी पॉवर यूटिलिटी द्वारा पहली बार टाटा पॉवर कंपनी ने हाल में एक चैट-आधारित संवाद और डाटा मैनेजमेंट टूल, माइक्रोसॉफ्टकाइज़ाला लागू किया है, जो कंपनी के मुंबई स्थित ग्राहकों को पारदर्शी और गुणवत्ता-अभिमुख सेवाएं मुहैया करेगा.

माइक्रोसॉफ्ट काइज़ाला एक “भारत के लिए बना” (मेड फॉर इंडिया) मोबाइलसलूशन है जिसका उद्देश्य कर्मचारियों, विस्तारित कार्यबल और ग्राहकों के बीच दूरी को पाटना है. यह सलूशन टाटा पॉवर को कहीं भी स्थित फील्ड कर्मचारियों, वेंडरों,पार्टनरों और ग्राहकों सहित सम्पूर्ण वैल्यू चेन के साथ लगातार संपर्क में रहने की क्षमता प्रदान करेगा. उपभोक्ता माइक्रोसॉफ्ट काइज़ाला को आसानी से ऐक्सेस कर सकेंगे और अपने स्मार्टफ़ोन से बिजली बिल का भुगतान कर सकेंगे. उन्हें मीटर रीडिंग, डिस्काउंट, बकाया/कालातीत बकाया की तारीख और बिजली की लाइन काटने संबंधी ताजा स्थिति से जुड़ी सूचनाएं और चेतावनियाँ भी मिलेंगी.

इस प्रगति के बारे में टाटा पॉवर के सीईओ और प्रबंध निदेशक, प्रवीर सिन्हा ने कहा कि, “हमें ‘माइक्रोसॉफ्ट काइज़ाला पर ग्राहक सेवा लॉन्च करने वाली भारत की पहली यूटिलिटी कंपनी बनने पर अत्यंत गर्व हो रहा है. हमें पक्का भरोसा है कि माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के साथ हमारी साझेदारी कंपनी की ग्राहक केन्द्रित सेवाओं के सामान्य ग्राहक अनुभव में सुधार के लिए फायदेमंद साबित होगी.”

 

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के सीओओ, मीतुल पटेल ने कहा कि, “माइक्रोसॉफ्टकाइज़ाला को ग्राहकोंसाझीदारों और गतिशील कार्यबलों के विशाल इकोसिस्टम के साथ जुड़े रहने में संगठनों को मदद करने के लिए डिजाईन किया गया था. यह चैटविडियो और वॉइस इंटरफ़ेस के माध्यम से इन नेटवर्क्स पर संवादों को अधिक स्वाभाविक और सहज बनाता है. यह इस्तेमाल में आसान ऐप के सहारे काम-काज को आसान बनाता है. औरयह सब सुरक्षित ढंग से होता है. हमारा मानना है कि टाटा पॉवर का नवाचार और काइज़ाला द्वारा प्रदत्त प्लैटफॉर्म के संयोग से टाटा पॉवर के ग्राहकों को एक नया और शानदार अनुभव होगा.”

टाटा पॉवर संवाद के अन्य मोडयुल्स भी जारी करता रहेगा, जिनसे ग्राहकों को इस नए काइज़ाला ऐप का प्रयोग करके किसी भी महीने या साल का बिजली बिल देख और डाउनलोड कर सकते हैं. ग्राहकों को अपना भुगतान और अकाउंट स्टेटमेंट को देखने और डाउनलोड करने में भी आसानी होगी. टाटा पॉवर से जानकारी मांगने या शिकायत करने या फीडबैक साझा करने के लिए अनेक अन्य विशेषताओं के साथ सिंगल विंडो भी जल्द ही ग्राहकों को उपलब्ध होगा. टाटा पॉवर के यूजर्स एप्पल ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर से माइक्रोसॉफ्ट काइज़ाला को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं और अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से लॉग इन कर सकते हैं.

Check Also

सेंसेक्‍स में 2000 अंकों की उछाल

मुंबई। शुक्रवार को वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा कॉरपोरेट टैक्‍स में कटौती की घोषणा के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *