Wednesday , September 18 2019
Home / Headline / पश्चिम बंगाल हिंसाः कई शहरों में भाजपा का प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल हिंसाः कई शहरों में भाजपा का प्रदर्शन

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में अपने कार्यकर्ताओं व समर्थकों पर कथित हमलों के विरोध में आज कोलकाता में विशाल रैली और प्रदर्शन का आयोजन कर ममता सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस मुख्यालय की तरफ बढ़ने की कोशिश की, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके अलावा पानी की तेज बौछार से बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की गई। इस बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई।

राजनीतिक हिंसा के लिए ममता सरकार को पूरी तरह से जिम्मेदार बताते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राज्य के कई जगहों पर प्रदर्शन किया। इस बीच राज्य के मालदा में एक बीजेपी कार्यकर्ता का शव मिला है, जो कि पिछले दो दिनों से लापता था। मृत कार्यकर्ता का शव इंग्लिश बाजार पुलिस स्टेशन के बाधापुकुर से बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि उसके शरीर पर घाव के कई निशान मौजूद थे। शव बरामद करने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। सोमवार को भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राज्य में विरोध दिवस मनाया था और कई जगहों पर प्रदर्शन किया था। अपने कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बशीरहाट में बंद भी रखा गया था।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों के बाद जारी हिंसा के दौर में पिछले तीन दिन में अलग-अलग घटनाओं में चार लोग मारे गए हैं। बीजेपी ने इसके लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के कांकीनारा में सोमवार देर रात बम से हुए हमले में दो लोगों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। पूर्वी बर्द्धवान जिले में अज्ञात बदमाशों ने एक व्यक्ति की कथित रूप से बुरी तरह पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। कुल मिलाकर राज्य में राजनीतिक हिंसा के बीच सूबे में तनाव और बढ़ गया है।

Check Also

58 साल पहले चोरी हुई बुद्ध प्रतिमा नीलामी में मिली

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज नई दिल्ली में संस्कृति और पर्यटन राज्य ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *