Wednesday , September 18 2019
Home / अर्थजगत / महिंद्रा ने परिसंपत्ति-देखभाल कंपनी ‘टीईक्यूओ’ की शुरुआत की

महिंद्रा ने परिसंपत्ति-देखभाल कंपनी ‘टीईक्यूओ’ की शुरुआत की

मुंबई: महिंद्रा ग्रुप के 1 एक अरब डॉलर के निजी इक्विटी खण्ड, महिंद्रा पार्टनर्स ने आज टीईक्यूओ, एक प्रौद्योगिकी द्वारा प्रेरित परिसंपत्ति-देखभाल कंपनी, की शुरुआत की जो कि भारत और दुनिया भर में नवीकरणीय ऊर्जा ग्राहकों के लिए इष्टतमीकरण समाधान प्रदान करती है। महिंद्रा पार्टनर्स इस समय महिंद्रा सस्टेन सहित इस समूह के क्लीनटेक अनुभाग का प्रबंधन करता है, जो भारत की एक अग्रणी सौर ईपीसी कंपनी है।

टीईक्यूओ ग्राहकों को परिसंपत्ति की निगरानी हेतु अत्याधुनिक समाधान, एल्गोरिदम्स को बढ़ाने वाले बिजली उत्पादन, सूक्ष्मता युक्त रोबोटिक्स, स्वचलित ड्रोन, ज़मीनी परिचालन और रखरखाव प्रदान करता है। इसके अलावा, यह परिसंपत्ति प्रबंधन सेवाएँ, तकनीकी यथोचित परिश्रम विशेषज्ञता और प्रदर्शन विश्लेषण सेवाएँ भी प्रदान करता है।

टीईक्यूओ नाम तीन शब्दों- प्रौद्योगिकी (टेक्नोलॉजी), गुणवत्ता (क्वालिटी) और परिचालन (ऑपरेशन्स) से लिया गया है जो कंपनी की एक व्यापक, प्रौद्योगिकी-सक्षम, परिसंपत्ति प्रबंधन समाधान प्रदान करने की आकांक्षा को दर्शाता है। महिंद्रा टीईक्यूओ, मशीन लर्निंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, आईओटी, बिग डेटा, रोबोटिक्स, ऑगमेंटेड रियेलिटी और नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग सहित अन्य उन्नत तकनीकों का लाभ उठाकर अक्षय ऊर्जा परिसंपत्तियों के मालिकों को अपने लाभों को बढ़ाने में सक्षम बनाता है।

महिंद्रा पार्टनर्स के प्रबंधन साझेदार पराग शाह कहते हैं, “मैं पिछले छह वर्षों में टीक्युओ की सस्टेन के अधीन एक ओएंडएम विभाग से एक व्यावसायिक इकाई, और अब एक स्वतंत्र इकाई की सफल यात्रा को देखकर बहुत प्रसन्न हूँ। मुझे विश्वास है कि डिजिटलकरण, स्थायी प्रौद्योगिकी और ग्राहक केंद्रितता के अपने सिद्धांतों साथ, टीईक्यूओ ओएंडएम क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर अक्षय ऊर्जा को सक्षम करने के क्षेत्र में सबसे आगे होगी।”

महिंद्रा टीईक्यूओ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टीव ओडक का कहना है “6 साल की छोटी सी अवधि में 4 जीडब्लूपी से अधिक परियोजनाओं के अनुभव और उन्नत प्रौद्योगिकी उत्पाद और सेवाओं की बढ़ती पारिस्थितिकी के साथ, विषय की अच्छी विशेषज्ञता वाली एक मज़बूत टीम के समर्थन से, हम गर्व से टीईक्यूओ में वैश्विक उपस्थिति के साथ सबसे व्यापक अक्षय ऊर्जा संपत्ति प्रबंधन कंपनी का निर्माण कर रहे हैं।”

Check Also

ड्रूम ने अपने 5 वें ‘दिवाली ऑटो मेला’ की घोषणा की

मुंबई: त्योहारी खरीदारी के मौसम को शुरू करने के लिए, भारत के सबसे बड़ा और अग्रणी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *