Home / खेल जगत / विश्व कप के लिए एरियल का #2011Dobara कैंपेन

विश्व कप के लिए एरियल का #2011Dobara कैंपेन

क्रिकेट बिरादरी ने #2011Dobara फिल्म को सोशल मीडिया पर साझा किया और टीम इंडिया की 2011 की जीत के लम्हों को पुनर्जीवित किया

मुंबई. भारत में, क्रिकेट केवल एक खेल नहीं है बल्कि यह एक धर्म है। क्रिकेट से बड़ी कोई चीज़ नहीं है जो लोगों को एकजुट कर सके। और बात अगर विश्व कप की हो, तो लोगों का उत्साह एवं उमंग भी कई गुना अधिक बड़ा हो जाता है। पी एंड जी समूह का प्रीमियम डिटर्जेंट ब्रांड- एरियल मौजूदा विश्व कप के संदर्भ में एक बेहद भावनात्मक, दिलचस्प एवं पुरानी यादों को ताजा करने वाले अभियान के साथ उपस्थित हुआ है, जो टीम इंडिया पर लोगों के भरोसे को दृढ़ बनाता है कि हम 2011 की जीत को फिर से दोहराने में सक्षम हैं।

भारत में क्रिकेट का हर प्रशंसक देश के लिए खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाता है, चाहे वह किसी भी लिंग या धर्म का हो अथवा उसकी सामाजिक स्थिति या स्थान कोई भी हो। हर व्यक्ति उत्साहवर्धन करके अथवा प्रार्थना, विश्वास तथा क्रिकेट की सरगर्मी में अपने भाग्य के साथ किसी न किसी प्रकार से देश की जीत में अपना योगदान देता है। इन वर्षों में, वे लोग मैच जीतने वाली जर्सी को अपने पास रखते हैं, और 2011 के विश्व कप की जर्सी के साथ भी ऐसा ही है, जिसे पहनकर वे 28 साल के बाद घर आने वाले विश्व कप के साक्षी बने थे! दरअसल यह कैंपेन वर्ष 2011 में भारत की जीत के लम्हों को दर्शाता है, तथा बताता है कि अब हर प्रशंसक के लिए अपनी भाग्यशाली जर्सी को तैयार रखने एवं इसे पहनकर मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने का वक़्त आ गया है और उम्मीद करते हैं कि इस साल भी इसका जादू बरक़रार रहेगा।

एरियल का #2011Dobara कैंपेन दरअसल दर्शकों की पुरानी यादों को ताजा करता है, जब भारत ने 2011 में विश्व कप जीता था। यह 2 अप्रैल, 2011 को खेले गए फाइनल मैच के दौरान सभी भारतीयों द्वारा अनुभव की गई बेताबी, आशा, भय, खुशी, खुशी, गर्व और उत्सव के लम्हों को पुनर्जीवित करता है, जिसके बाद टीम इंडिया ने 28 साल बाद क्रिकेट का विश्व कप जीता था। यह विज्ञापन फिल्म लोगों की इसी भावना से जुड़ी हुई है कि हम भारतीय स्वभाव से टोटकों पर यकीन करते हैं तथा टीम / मैच के लिए चीज़ों / टोकन / लोगों को भाग्यशाली मानते हैं। एरियल के इस नए अभियान के ज़रिए 2011 की जीत के जादू को दोहराने की उम्मीद की जा रही है, और भाग्यशाली जर्सी इन सभी के केंद्र में है जिसे लोग अपने दिल के करीब रखते हैं। इस भाग्यशाली जर्सी के आकर्षण को फिर से प्राप्त करने की जरूरत है, लेकिन सबसे पहले इस जीत के बाद जर्सी पर केक, कोल्ड ड्रिंक, वाइन, पसीने आदि के दाग को एरियल की मदद से दूर किया जाना बेहद आवश्यक है। एरियल सचमुच यह मानता है कि, अगर हर व्यक्ति को अपनी भाग्यशाली जर्सी के साथ किस्मत का भी थोड़ा साथ मिले, तो भारत एक बार फिर से विश्व कप वापस ला सकता है। इस यात्रा में, एरियल स्वच्छ और दाग-धब्बों से रहित जर्सी (जिसे पहनकर उत्साहवर्धन किया जा सके) सुनिश्चित करता है, क्योंकि यह एक ही बार की धुलाई में दाग-धब्बों को हटाने में सक्षम है।

8 जून को लाइव हुए इस विज्ञापन में क्रिकेट बिरादरी और बॉलीवुड के कई प्रसिद्ध नाम शामिल हैं। इस विज्ञापन फिल्म को सोशल मीडिया पर ज़हीर खान, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, सागरिका घाटगे, गीता बसरा, पीयूष चावला, मयंती लैंगर, आदि ने साझा किया।

वीरेंद्र सहवाग ने इस वीडियो को ट्विटर पर साझा किया और टिप्पणी की, “2011 का विश्व कप मेरी स्मृतियों में अत्यंत शानदार तरीके से उत्कीर्ण है, क्योंकि इसी दिन #TeamIndia ने देश को गौरवान्वित किया। @ArielIndia की इस फिल्म को देखने के बाद, मैं उसी तरह के अनुभव से दोबारा गुजरने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकता। क्योंकि इस बार होगा #2011dobara”

इस एड फिल्म को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट करते हुए युवराज सिंह ने कहा, “2011 विश्व कप की मेरी जर्सी मेरी सबसे बहुमूल्य यादों में से एक है। 28 साल बाद… 2011 में जब मैंने #TeamIndia के लिए कप लाया था तो उस वक्त मैंने इसे पहना था! और मुझे ऐसा लग रहा है कि इस बार भी होगा #2011Dobara। धन्यवाद @ariel.india, यह फिल्म मुझे 2011 के विश्व कप के हर लम्हे की याद दिलाती है!

हरभजन सिंह ने भी इंस्टाग्राम पर #2011Dobara फिल्म साझा की। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, “@ariel.india की यह फिल्म 2011 के विश्व कप से जुड़ी यादों को ताज़ा कर देती है। जब हमने ट्रॉफी उठाई, तो हमें लगा कि मानो हम दुनिया की चोटी पर मौजूद थे। हमने पूरे देश को गौरवान्वित किया। और आज भी मैं अपनी विजेता जर्सी को अपने पास रखता हूँ। मैं अपनी भाग्यशाली जर्सी को पहनने और #2011Dobara के लिए अपनी टीम का हौसला बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार हूँ।”

इस अभियान के बाद प्रशंसक बड़ी संख्या में एरियल में धुलाई के बाद भाग्यशाली जर्सी पहनने के लिए प्रेरित हो रहे हैं तथा एरियल की #2011dobara फिल्म के प्रसारण के बाद से लगातार टीम इंडिया का हौसला बढ़ा रहे हैं। यह बात काफी मायने रखती है, क्योंकि आख़िरकार अपनी भाग्यशाली जर्सी को पहनने के लिए प्रेरित करते हुए इस विज्ञापन अभियान ने राष्ट्र को एक सूत्र में पिरो दिया है, जिसे पहनकर उन्होंने 2011 में भारत की जीत को देखा था और जश्न मनाया था।

इस फिल्म को देखने के लिए यहां क्लिक करें:

एरियल के साथ अपनी जर्सी की किस्मत को पुनर्जीवित करें और #2011Dobara के लिए टीम का हौसला बढ़ाएं।

Check Also

रोहित ने जड़ा शानदार शतक, विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड,

5 विकेट पर भारत ने बनाये 336 रन आईसीसी विश्वकप के सबसे अपेक्षाकृत सबसे तनाव ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *