Home / घर-संसार / स्वास्थ्य / हर्बलाइफ न्‍यूट्रीशन ने एच24 को लॉन्‍च कर भारत में 20 वर्षों की सफलता का जश्‍न मनाया

हर्बलाइफ न्‍यूट्रीशन ने एच24 को लॉन्‍च कर भारत में 20 वर्षों की सफलता का जश्‍न मनाया

एच24 उत्‍पादों की श्रृंखला एच24 हाइड्रेट और एच24 रिबिल्‍ड स्‍ट्रेन्‍थ के दो वैरिएंट्स में उपलब्‍ध होगी

 

Image converted using ifftoany

अपनी 20वें वर्ष की उपलब्धि और भारत में स्‍वास्‍थ्‍य वर्गों में अग्रणी रहने की परंपरा का जश्‍न मनाने के लिए, हर्बलाइफ न्‍यूट्रीशन ने आज अपने हर्बलाइफ 24® स्‍पोर्ट्स न्‍यूट्रीशन श्रृंखला –एच24 रिबिल्‍ड स्‍ट्रेन्‍थ और एच24 हाइड्रेट को लॉन्‍च किया है। 1997 में शुरू की गई यात्रा में, हर्बलाइफ न्‍यूट्रीशन ने कई मानक स्‍थापित किये हैं। कंपनी ने विश्‍वस्‍तरीय सामग्रियों एवं उत्‍कृष्‍ट उत्‍पादों का संयोजनकर स्‍वास्‍थ्‍य उत्‍साहियों को प्रेरित करने के लिए कई नए तरीके खोजे हैं।

एच24 हाइड्रेटीज को स्‍पोर्ट न्‍यूट्रीशनलिस्‍ट द्वारा विकसित किया गया है ताकि फिटनेस उत्‍साहियों को हाइड्रेशन बरकरार रखने में मदद की जा सके। यह उत्‍पाद शरीर में पानी का स्‍तर बरकरार रखने में मदद करता है जोकि संपूर्ण स्‍वास्‍थ्‍य के लिए आवश्‍यक है और इष्‍टतम प्रदर्शन की कुंजी है। यह शरीर को बायोउपलब्‍ध इलेक्‍ट्रोलाइट्स (बी1, बी2, बी5, बी12, और सी) तथा पांचआवश्‍यक विटामिनों (कैल्शियम, मैग्‍नीशियम, फॉस्‍फोरस, पोटेशियम, एवं सोडियम) के साथ तरोताजा करता है। यह रिफ्रेशिंग पेय में 270 mOsmol/kg से कम की ऑस्‍मोलैलिटी है।

उपलब्‍ध फ्‍लेवर्स : ऑरेंज

शुद्ध क्‍वांटिटी प्रति यूनिट : 5 g X 20 N सैशे

कीमत:

मूल्‍य -1380 रुपए (सभी कर सहित)

एच24 रिबिल्‍ड स्‍ट्रेन्‍थ मसल प्रोटीन ब्रेकडाउन कम होने पर सही पोषक तत्‍व मुहैया कराता है, मसल ग्रोथ बढ़ाता है और ग्‍लाइकोजेन को रिस्‍टोर कर रिकवरी में तेजीलाता है। यह व्‍यायाम के पश्‍चाम रिकवरी में सहयोग करता है। एच24 रिबिल्‍ड स्‍ट्रेन्‍थ अमीनो एसिड, कार्बोहाइड्रेट एवं प्रोटीनका संयोजन है जोकि लीन मसल मास को सपोर्ट करने में मददगार है और कार्बोहाइड्रेट मसल सिंथेसिस के लिए ब्रांच चेन अमीनो एसिड्स (बीसीसीए) प्रदान करने में सहयोग कर मसल रिकवरी को बेहतर बनाता है।

उपलब्‍ध फ्‍लेवर्स : चॉकलेट

शुद्ध क्‍वांटिटी प्रति यूनिट : 50 g X 10 N सैशे

मूल्‍य:2210 रुपए (सभी टैक्‍स सहित)

सेहत और तंदुरुस्‍ती की बात की जाए जो भारतीय ग्राहक इसे लेकर काफी सजग होते जा रहे हैं और हर्बलाइफ न्‍यूट्रीशन ने पिछले 20 सालों से अपने खोजपरक एवं देशी उत्‍पाद पेशकशों के जरिए बढ़ती मांग को संबोधित किया है। भारत के डाएटरी सप्‍लीमेंट बाजार में काफी वृद्धि दर्ज की गई है और यह फिटनेस एवं प्रिवेंटिव केयर की लहर के साथ नवाचार के लिए अनुकूल है। हर्बलाइफ न्‍यूट्रीशन ने पिछले दो दशकों में भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए उल्‍लेखनीय प्रयास किये हैं। कंपनी ने स्‍थानीय फ्‍लेवर्स एवं उत्‍पाद विकसित करने आरएंडडी में निवेश किया है ताकि पारखी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा किया जा सके।

इस लॉन्‍च के अवसर पर श्री अजय खन्‍ना, वाइस प्रेसिडेंट एवं कंट्री हेड, हर्बलाइफ न्‍यूट्रीशन ने कहा, “विगत 20 वर्षों से, हर्बलाइफ दुनिया भर में कई एथलीटों एवं हेल्‍थ फिनेस शौकीनों के चेहरे पर मुस्‍कान लेकर आया है। हमारा फोकस हमेशा उपभोक्‍ताओं के लिए प्रासंगिक बने रहने पर है जिन्‍होंने इस यात्रा को आकर्षक बनाया है। हमेशा की तरह,हम अपने ग्राहकों को स्‍वस्‍थ एवं आकर्षक नए उत्‍पादों से खुश करना जारी रखेंगे।”

उत्‍पाद प्रतिबंधित सब्‍सटैंस परीक्षित हैं। यह उत्‍पाद इनफॉर्म्‍ड-स्‍पोर्ट के साथ प्रमाणित है। इनफॉर्म्‍ड-स्‍पोर्ट प्रोग्राम इस बात का आश्‍वासन देता है कि उत्‍पादों का परीक्षण उन सब्‍सटैंस की व्‍यापक रेंज के लिए किया गया है जोकि खेल में प्रतिबंधित हैं। इस उत्‍पाद का प्रत्‍येक बैच इनफॉर्म्‍ड-स्‍पोर्ट प्रोग्राम के तहत प्रतिबंधित सब्‍सटैंस के लिए परीक्षित है।

Check Also

अधूरी नींद की बजह से 81% मुंबईकर अनिद्रा (इनसोम्निया) के शिकार: सर्वे

 कार्यस्थल पर नींद की मात्रा में दिखी वृद्धि  मुंबई: मुंबईकर नींद को पर्याप्त महत्व नहीं ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *