Home / Headline / विश्व का सबसे लंबा 15 किमी लंबा ‘तिरंगा’ लहराएगा रायपुर

विश्व का सबसे लंबा 15 किमी लंबा ‘तिरंगा’ लहराएगा रायपुर

छत्तीसगढ़ का हर वर्ग ,हर समाज,जनता और जनप्रतिनिधियों तथा प्रत्येक रायपुरियन जुड़ेगा इस अनूठे कार्यक्रम से

आज के दौर में जबकि लगभग सभी राजनीतिक पार्टियां वोटों की शतरंज के चलते समाज को जाति, धर्म, बोली, भाषा, क्षेत्रीयता के विभिन्न खांचों में लगातार बांट रही है, ऐसे संक्रमण काल में, में नानाविध विविधताओं के इस विशाल देश की अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने तथा समाज के सभी वर्ग में देशभक्ति की नव भावना के संचार कर सभी को एक सूत्र में बांधने के लिए , प्यारा तिरंगा ही सबसे उपयुक्त माध्यम हो सकता है। इसे देखते हुए, देश में सामाजिक सौहाद्र,एकता स्थापित करने एवं हमारे शहीदों के सम्मान के लिये,और विश्वपटल मे तिरंगे के कीर्तिमान को स्थापित करने के उददेश्य से वसुधैव कुटुंबकम फाउंडेशन के साथ छत्तीसगढ़ की सभी सामाजिक संस्थायें एवं शहीद परिवारों के मिलकर अगस्त माह में विश्व का सबसे लंबा 15 किमी लंबा तिरंगा लहराने जा रही हैं।

कार्यक्रम के क्रियान्वयन के संबंध में 16 मई को प्राथमिक बैठक गुरुवार को वृंदावन सभागार में रखी गयी,जिसमें प्रदेश की सभी सामाजिक, साहित्यिक संस्थाओं और सभी धर्म के लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लियाऔर तिरंगे के इस अनूठे कार्यक्रम को सफल करने की शपथ भी ली। सभी ने कहा कि इस कार्यक्रम से छत्तीसगढ़ के हर वर्ग हर समाज,जनता , जनप्रतिनिधियों तथा हर रायपुरियन को इस अनूठे कार्यक्रम के साथ जोड़ा जाएगा। तिरंगा हमारी आन बान शान का प्रतीक है और इसके लिए कितने ही जांबाजों ने अपनी जान की कुर्बानी दी है, वहीं जज्बा फिर से हर भारतीयों के हृदय में पैदा करने की जरूरत आन पड़ी है।
इस कार्यक्रम में रायपुर की विभिन्न समाजसेवी, तथा साहित्यिक, सांस्कृतिक संस्थाओं के प्रमुख तथा पदाधिकारियों एवं प्रबुद्ध नागरिकों के साथ ही मुख्य रूप से भरत बजाज, लक्ष्मीनारायण लाहोटी,अमरजीत जुनेजा,सरोज सिंह, रोहित सिंह एवं बस्तर से पधारे डॉ राजाराम त्रिपाठी उपस्थित रहे ।

Check Also

पीएम मोदी आज गुजरात दौरे पर

2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *