Home / अर्थजगत / इन्नोवेन कैपिटल ने डॉक्सऐप में किया निवेश

इन्नोवेन कैपिटल ने डॉक्सऐप में किया निवेश

मुंबई: इन्नोवेन कैपिटल, एशिया का नामी व्यवसाय-संघ जो नई कंपनियों की आर्थिक तौर पर मदद करता है, ने हाल ही में भारत की स्रवश्रेष्ठ ऑनलाइन डॉक्टर कंसल्टेशन ऐप – डॉक्सऐप को 12 करोड़ की फंडिंग दी है।

डॉक्सऐप के सह-संस्थापक सतीश कनन ने कहा की, “डॉक्सऐप का सपना सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाओं को देशभर में पहुँचाना है। डॉक्सऐप ने लाखों लोगों की ज़िन्दगी में बदलाव किए हैं, जिन्हें डॉक्सऐप ने सम्पूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई हैं जैसे कि विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श, दवाईयाँ और लैब टैस्ट। इन्नोवेन ने हमारे लक्ष्य को समझा और इस लक्ष्य तक पहुँचने में हमारी मदद करने का निर्णय लिया। इन्नोवेन का हमारे साथ होना एक बेहद बड़ी बात है। यह अपनी सर्विस के लिए चीन और साउथ एशिया में भी मशहूर हैं।”

2015 में डॉक्सऐप को देश के मरीज़ों और विशेषज्ञ डॉक्टरों को पास लाने के लिए लॉन्च किया गया था। ताकि चैट, फ़ोन कॉल और वीडियो कॉल के ज़रिए लोग विशेषज्ञ डॉक्टर से बात कर सकें। डॉक्सऐप के साथ 5000 विशेषज्ञ डॉक्टर जुड़ें हैं। आज 60 लाख से ज़्यादा भारतीय डॉक्सऐप की मदद से अपनी स्वास्थ्य सेवाओं का समाधान कर रहे हैं। इसके ज़रिए न केवल पहली श्रेणी के शहरों में लोगों को फायदा हुआ बल्कि, देश के कई और अविकसित इलाकों में भी इसका इस्तेमाल किया जा रहा है।

Check Also

2018-19 के लिए प्रमुख फसलों के 19.20 मिलियन टन अधिक उत्पादन का अनुमान

कृषि, सहकारिता तथा किसान कल्‍याण विभाग ने कल 2018-19 के लिए प्रमुख फसलों के उत्पादन का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *