Home / अर्थजगत / ब्लू डार्ट ने टॅक्स अदा करने के बाद `87.60 करोड़ लाभ अर्जित किया

ब्लू डार्ट ने टॅक्स अदा करने के बाद `87.60 करोड़ लाभ अर्जित किया

मुंबई: ब्लू डार्ट एक्सप्रेस लिमिटेड, दक्षिण एशिया की प्रमुख एक्सप्रेस एयर एंड इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्टेशन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी, ने मुंबई में आयोजित बोर्ड मीटिंग में 31 मार्च, 2019 को समाप्त तिमाही और वर्ष के लिए अपने वित्तीय परिणाम घोषित किए। 31 मार्च, 2019 को समाप्त तिमाही के लिए कंपनी ने `12.86 करोड़ लाभ अर्जित किया और 31 मार्च, 2019 को समाप्त वर्ष के लिए` 87.60 करोड़ लाभ रहा । 31 मार्च, 2019 को समाप्त तिमाही के लिए परिचालन से राजस्व `779.32 करोड़ और`31 मार्च, 2019 को समाप्त वर्ष के लिए राजस्व 3,165.46 करोड़ हुआ । निदेशक मंडल ने आज आयोजित बैठक में बालफोर मैनुअल को प्रबंध निदेशक नियुक्त किया।

ब्लू डार्ट के प्रबंध निदेशक, बालफोर मैनुअल ने कहा, “ब्लू डार्ट भारत में एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स उद्योग में अग्रणी है, जो सभी क्षेत्रों पर रणनीतिक ध्यान केंद्रित कर रहा है। कारोबारी माहौल चुनौतीपूर्ण था लेकिन हमारी योजनाओं के साथ हमारा राजस्व दोहरे अंकों में बढ़ गया।” हमारी सेवाओं में विश्वास और उनके निरंतर समर्थन के लिए हम हमारे ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं। स्वचालन और प्रौद्योगिकी हमारे व्यवसाय के विकास के केंद्र बने रहेंगे। राजस्व वृद्धि, सेवा की गुणवत्ता और लाभप्रदता पर केंद्रित कंपनी के रूप में, हम अपार ग्राहक केंद्रितता के साथ विश्वसनीयता और जवाबदेही की हमारी मुख्य दक्षताओं को वितरित करने पर ध्यान केंद्रित करते रहेंगे। हमारी आधुनिक और अच्छी टीम के समर्थन से ब्लू डार्ट देश की सेवा करने की हमारी प्रतिबद्धता लगातार बनी हुई है।

उन्होंने कहा, “हमने अपनी रणनीतिक स्थिति को मजबूत करने के लिए और अपने व्यापार को भविष्य के लिए तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण रणनीतिक पहल की है, उनमें से आक्रामक पहुंच विस्तार, उभरते बाजारों, क्षेत्रों, एसएमई आदि पर ध्यान केंद्रित करना है। इन पहलों में निवेश ने अल्पावधि में हमारी निचली रेखा को प्रभावित किया है, लेकिन वे व्यापार और हितधारकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य बनाएंगे ”। ब्लू डार्ट भारत की सबसे नवीन और सम्मानित एक्सप्रेस वितरण कंपनी है। ब्लू डार्ट को हाल ही में आठवें वर्ष के लिए ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट इंडिया द्वारा ग्रेट प्लेस टू वर्क के रूप में प्रमाणित किया गया था। ब्लू डार्ट को एशिया के 25 सर्वश्रेष्ठ बहुराष्ट्रीय कार्यस्थलों में भी नंबर 1 पर स्थान दिया गया – 2019 में ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट, एशिया में लगातार तीसरी बार, सुपरब्रांड के रूप में लगातार 12 वें वर्ष के लिए वोट दिया और कंपनी विथ ग्रेट पीपल मैनेजर्स के रूप में ग्रेट मैनेजर इंस्टिट्यूट और फ़ोर्ब्ज द्वारा मान्यता दी गई ।

Check Also

2018-19 के लिए प्रमुख फसलों के 19.20 मिलियन टन अधिक उत्पादन का अनुमान

कृषि, सहकारिता तथा किसान कल्‍याण विभाग ने कल 2018-19 के लिए प्रमुख फसलों के उत्पादन का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *