Home / Headline / एनसीपीए की बैंड बाजा सिरीज में एआर डिवाइन बैंड

एनसीपीए की बैंड बाजा सिरीज में एआर डिवाइन बैंड

इस साल गर्मियों के मौसम में, राष्ट्रीय प्रदर्शन कला केन्द्र (एनसीपीए) संगीत प्रेमियों के लिए कुछ विशेष कार्यक्रमों के साथ उपस्थित हुआ है, जो ‘बैंड बाजा’ सीरीज का एक हिस्सा है। इस बार मई के महीने में बैंड बाजा सीरीज की ओर से एआर डिवाइन को प्रस्तुत किया जा रहा है, जो संगीत की विभिन्न शैलियों में प्रशिक्षित तथा मशहूर गायक कैलाश खेर के मार्गदर्शन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले सात युवा सदस्यों का एक बैंड है। ‘बैंड बाजा’ विशेष रूप से युवाओं द्वारा तथा युवाओं के लिए संगीत की शैलियों और परंपराओं की निर्धारित सीमाओं से परे संगीत के अभिनव प्रयासों को प्रोत्साहन देता है।

मौजूदा कार्यक्रम पर टिप्पणी करते हुए, डॉ. सुवर्णलता राव, प्रोग्रामिंग हेड- भारतीय संगीत एवं अनुसंधान वैज्ञानिक, एनसीपीए ने कहा, “बैंड बाजा युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने की दिशा में किया गया एक अनोखा प्रयास है। एनसीपीए में हम भारतीय संगीत में सर्वश्रेष्ठ पेशकश को प्रोत्साहन देने एवं संरक्षित करने के साथ-साथ युवा कलाकारों को प्रशिक्षित करने और मार्गदर्शन देने का निरंतर प्रयास करते हैं। बैंड बाजा सीरीज, एआर डिवाइन के प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन के माध्यम से असाधारण अनुभव प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है।”

यह बैंड सॉफ्ट रॉक और हिंदुस्तानी संगीत के रंगों के साथ सूफी एवं आधुनिक बॉलीवुड संगीत के घटकों का अन्वेषण करना चाहता है। इसमें शास्त्रीय संगीत में प्रशिक्षित गायक अभिषेक मुखर्जी (गायन) के साथ-साथ रचित अग्रवाल (गायन), शिवहरि रानडे (कीबोर्ड एवं हारमोनियम), आदित्य ढेकले (तबला), नीलभ नाथ (लीड गिटार), ग्राहम गोंजाल्विस (बैस गिटार) और धैर्य नायक (ड्रम एवं पर्क्यूशन) शामिल हैं।

कार्यक्रम:

राष्ट्रीय प्रदर्शन कला केन्द्र (एनसीपीए) प्रस्तुत करता है बैंड बाजा: एआर डिवाइन के साथ युवा सहयोग को प्रोत्साहन

दिन एवं तारीख़: शुक्रवार, 24 मई, 2019

समय: शाम 6:30 बजे से

आयोजन स्थल: एक्सपेरिमेंटल थिएटर, एनसीपीए

शुल्क: ₹350/-, ₹250/- (आम जनता के लिए) || ₹315/-, ₹225/- (सदस्यों के लिए)

Check Also

सीबीआई ने किया पी चिदंबरम को गिरफ्तार

सीबीआई ने पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया है  पहले पी चिदंबरम को उनके दिल्ली ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *