Home / Headline / 21वीं सदी का बिहार का वोटर 20वीं सदी की राजनीति में अब नहीं आएगाः पीएम मोदी

21वीं सदी का बिहार का वोटर 20वीं सदी की राजनीति में अब नहीं आएगाः पीएम मोदी

झारखंड में गरजे मोदी, सभी घुसपैठिये चिह्नित किये जाएंगे, आतंकवाद और नक्सलवाद को कुचला जाएगा

बिहार के पालीगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि विपक्षी दल केन्‍द्र में कमजोर सरकार बनाना चाहते हैं ताकि व्‍यक्तिगत लाभ के लिए वे ब्‍लैकमेलिंग का सहारा लेकर अपने काम करवा सकें। यही कारण है कि विपक्षी दल कभी विकास की बात नहीं करते, क्‍योंकि उनकी दिलचस्‍पी अपने हितों में ज्‍यादा है। उन्‍होंने कहा कि इक्कीसवीं सदी का बिहार का वोटर इनकी बीसवीं सदी वाली राजनीति के सांचे में अब आने वाला नहीं है। वो अब समझ चुके हैं। हमारे लिए देश के हर वर्ग, हर समुदाय ,हर क्षेत्र का विकास जरूरी है। हम सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को लेकर के आगे बढ़ रहे हैं। यही कारण है कि आजादी के इतिहास में पहली बार सामान्य वर्ग के गरीब युवाओं को भी 10 प्रतिशत का आरक्षण मिल पाया है।

भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में जनता का समर्थन बटोरने के लिए पूरे देश में लगातार चुनावी रैलियां कर रहे प्रधानमंत्री ने झारखंड के देवघर में भी कहा कि भीड़ को देख कहा कि 23 को क्या होने वाला है, यह जनसमुद्र जीता-जागता उदाहरण है। भाजपा की विजय होने वाली है। उन्होंने कहा कि पांचवें चरण के चुनाव के बाद अपनी हार को देखते हुए कांग्रेस में अपने नामदार (राहुल गांधी) को बचाने के लिए व्यूहरचना शुरू हो गई ताकि हार का ठीकरा फोड़ने के लिए कोई सिर खोजा जा सके। सैम पित्रोदा नामदार के गुरु हैं। कांग्रेस में नामदार के बगैर इशारे कोई कुछ बोलता नहीं है। उनके इशारे पर ही गुरु ने, जो हुआ सो हुआ वाला बयान दिया। 84 के सिख दंगा को जायज ठहराया। दूसरे हैं,(मणिशंकर अय्यर) जो गुजरात चुनाव के समय मुझे गाली देकरमैदान से बाहर हो गये थे। वे फिर मैदान में आ गए हैं। मुझे गाली दे रहे हैं। 23 के बाद कांग्रेस हार के लिए इन्हीं लोगों को जिम्मेवार ठहराएगी।

पीएम मोदी ने झारखंड में घुसपैठ पर कहा कि सभी घुसपैठिए चिन्हित किए जाएंगे। आतंकवाद और नक्सलवाद को कुचला जाएगा। पांच साल में क्या विकास हुआ सबको पता है। एयरपोर्ट और एम्स से बड़ी आबादी लाभान्वित होगी। साहिबगंज में बंदरगाह से औद्योगिक विकास होगा। आयुष्मान भारत से गरीबों को लाभ हो रहा है। हमपर बाबा बैद्यनाथ और बाबा बासुकीनाथ का आशीर्वाद है। इस धरती पर आप सबका आशीर्वाद लेने आए हैं।

 

 

Check Also

सीबीआई ने किया पी चिदंबरम को गिरफ्तार

सीबीआई ने पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया है  पहले पी चिदंबरम को उनके दिल्ली ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *