Home / मनोरंजन / बॉलीवुड खबरें / अलादीन के हिंदी वर्जन को शानदार बनाने के लिए डिज़नी इंडिया से जुड़ेंगे बादशाह और अरमान मलिक

अलादीन के हिंदी वर्जन को शानदार बनाने के लिए डिज़नी इंडिया से जुड़ेंगे बादशाह और अरमान मलिक

डिज़नी इंडिया ने इस साल गर्मियों के मौसम में स्थानीय दर्शकों को जादुई दुनिया की सैर पर ले जाने की पूरी तैयारी कर ली है। डिज़नी का अलादीन 24 मई, 2019 को भारतीय सिनेमाघरों में दिखाई देगा, जो स्टेज पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली एनिमेटेड क्लासिक कहानी का बेहद रोमांचक और लाइव-एक्शन ऐडप्टैशन है। 1992 में इसका एनिमेटेड वर्जन पूरी दुनिया पर छा गया था, और खास तौर पर अपने ब्लॉकबस्टर म्यूजिक के साथ यह फैन्स के बीच बेहद लोकप्रिय हुआ। अब, हमेशा पसंद किए जाने वाले गीतों, मधुर संगीत, क्लासिक रोमांस तथा मंत्रमुग्ध करने वाले जादू को नए सिरे से तैयार किया गया है, और यही वजह है कि डिज़नी का अलादीन एक बार फिर सबसे बढ़िया एंटरटेनर साबित होगा। स्थानीय दर्शकों को ध्यान में रखते हुए लाइव-एक्शन ऐडप्टैशन को और अधिक जादुई बनाने के लिए, डिज़नी इंडिया ने इसके हिंदी वर्जन के लिए भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के दो सबसे बड़े म्यूज़िक यूथ आइकॉन: बादशाह और अरमान मलिक को शामिल किया है।

इस लाइव-एक्शन ऐडप्टैशन के लिए बादशाह अपने खास अंदाज में एक रोमांचक प्रमोशनल सॉन्ग और म्यूजिक वीडियो बनाएंगे। डिज़नी के साथ पहली बार जुड़कर काम करने के बारे में बादशाह कहते हैं, “अलादीन ने मेरे बचपन की यादें ताजा कर दी। अपने बचपन को फिर से जीने का मौका मिलना तथा इस तरह के अनमोल ग्लोबल एडवेंचर का हिस्सा बनना मेरे लिए वाकई एक शानदार अवसर है! इसका म्यूजिक वीडियो जल्द ही रिलीज होगा और मुझे उम्मीद है कि मेरे फैन्स इसे खूब पसंद करेंगे और ढेर सारा प्यार देंगे।
कई बॉलीवुड चार्ट-बस्टर के पीछे की मधुर आवाज और लोगों के दिलों पर राज करने वाले अरमान मलिक ने हिंदी वर्जन में अलादीन को अपनी आवाज दी है। अरमान मलिक कहते हैं, “बचपन से ही अलादीन मेरी सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक रही है। एक म्यूज़िशन होने के नाते इस फिल्म के गीतों ने मुझे सबसे ज्यादा आकर्षित किया और ‘ए होल न्यू वर्ल्ड’ इसमें मेरा सबसे पसंदीदा गीत है। अलादीन को अपनी आवाज देने का मौका मिलना, वाकई मेरे लिए सम्मान की बात है। इस फिल्म में अपनी आवाज देने के साथ-साथ मैंने इस साउंडट्रैक के खूबसूरत गाने भी गाए हैं। मैं चाहता हूँ कि मेरे फैन्स फिल्म के हिंदी वर्जन में मेरा काम देखें, और इसके लिए मैं अब इंतजार नहीं कर सकता!”
इस मौके पर बिक्रम दुग्गल, हेड – स्टूडियो एंटरटेनमेंट, डिज़नी इंडिया, ने कहा, “डिज़नी में हम बेहद शानदार कहानियां सुनाना पसंद करते हैं, जिन्हें पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। अलादीन भी ऐसी ही एक कहानी है, जिसे हर दौर में पसंद किया गया है और हम सभी इस क्लासिक को देखते हुए बड़े हुए हैं। बादशाह और अरमान को इसमें शामिल किए जाने के पीछे हमारा उद्देश्य इस लाइव-एक्शन को बड़े पैमाने पर दर्शकों तक पहुंचाना है तथा देश भर में मौजूदा एवं नए फैन्स के साथ अपने रिश्ते को और गहरा बनाना है।”

डिज़्नी के एनिमेटेड क्लासिक का एक रोमांचक एवं जोर से भरपूर लाइव-एक्शन ऐडप्टैशन अलादीन, दरअसल एक मनमोहक स्ट्रीट रैट अलादीन, बेहद साहसी एवं स्वतंत्र विचारों वाली राजकुमारी जास्मीन तथा एक ऐसे जिन्न की रोमांचित कर देने वाली कहानी है, जिसके हाथों में उन दोनों का भविष्य है। इसे गाइ रिची ने डायरेक्ट किया है तथा इसमें विल स्मिथ विशालकाय एवं बहादुर जिनी के रूप में, मइना मसूद बेहद आकर्षक एवं शरारती अलादीन की भूमिका में, नाओमी स्कॉट (“पावर रेंजर्स”) बेहद खूबसूरत और स्वतंत्र विचारों वाली राजकुमारी जास्मीन की भूमिका में, जबकि मारवान केंज़ारी बेहद ताकतवर जादूगर, जाफ़र के किरदार में नजर आएंगे। डिज़नी का अलादीन 24 मई, 2019 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होगा।

Check Also

‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ की ऑफिशियल रीमेक की पहला लुक रिलीज

एमिली ब्लंट की फिल्म ‘द गर्ल ऑन द ट्रेन’ की ऑफिशियल हिंदी रीमेक की ऑफिशियल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *