Home / Headline / आईपीएलः चौथी बार मुंबई इंडियंस बना चैम्पियन

आईपीएलः चौथी बार मुंबई इंडियंस बना चैम्पियन

रविवार शाम को हैदराबाद में खेला गया आईपीएल सीज़न-12 का खिताब एक बार फिर मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स उतार-चढ़ाव से भरपूर मैच में एक रन से हराकर जीत लिया है। यह चौथी बार है जब मुंबई इंडियंस ने इस बेहद लोकप्रिय हो चुकी इस स्पर्धा का चैम्पियन बना है।  इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने अपने धाकड़ बल्लेबाज कीरोन पोलार्डे के 41 रन की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 149 रन बनाए।

जीत के लिए मिले 150 रनों का का पीछा करने उतरी चेन्ऩई सुपर किंग्स ने धीमी और सधी हुई शुरूआत की लेकिन शेन वॉटसन को छोड़ उनके कोई भी बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे ।इस तरह चेन्नई की टीम 20 ओवर में 148 रन ही बना सकी और मुंबई इंडियंस ने यह मैच 1 रन से जीत लिया। मैच का फैसला आखिरी ओवर में हुआ। चेन्नई को आखिरी ओवर में 9 रन की दरकार थी, लेकिन मुंबई इसका बचाव करने में सफल रही है। यह तीसरी बार है जब मुंबई ने चेन्नई को फाइनल में हराया हो।

फाइनल मैच कभी मुंबई तो कभी चेन्नई के पक्ष में जाता दिख रहा था और यह स्थिति अंत तक बनी रही। एक समय ऐसा लग रहा था कि मुंबई की टीम पूरी तरीके से मैच में हावी है। तभी 18वां ओवर डालने आए लसिथ मलिंगा ने 20 रन खर्च कर दिए। मुंबई एक बार फिर दबाव में आ गई। फाइनल मैच के दौरान मुंबई टीम की ओनर नीता अंबानी भी स्टेडियम में मौजूद थी। वह लगातार भगवान से दुआ मांगती नजर आई। इस पर सोशल मीडिया ने ट्रोल भी हुई।

Check Also

प्रधानमंत्री नियुक्त हुए मोदी

सरकार बनाने का दावा पेश करने राष्ट्रपति भवन पहुंचे एनडीए संसदीय दल के नेता नरेंद्र ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *