Home / खेल जगत / आईपीएल-12ः फाइनल के लिए दिल्ली कैपियल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स में मुकाबला आज

आईपीएल-12ः फाइनल के लिए दिल्ली कैपियल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स में मुकाबला आज

आईपीएल-12 के फाइनल में पहुंचने के लिए आज विशाखापट्टनम् में दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपियल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला होगा। दिल्ली की टीम आइपीएल के इतिहास में पहली बार दूसरे क्वालीफायर तक पहुंची है। वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम तीन बार आइपीएल चैंपियन रह चुकी है। आज के मैच की विजेता टीम आईपीएल 12 का चैंपियन बनने के लिए मुंबई इंडियंस टीम से भिड़ेगी, जो पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है।

हैदराबाद को हराकर दिल्ली ने आईपीएल के इतिहास में पहली बार एलीमिनेटर में जीत दर्ज की और अब उसके इरादे बुलंद हैं। इस आइपीएल सीजन में दिल्ली की टीम ने अपने प्रदर्शन में सुधार लाते हुए सभी को प्रभावित किया है। दिल्ली के लिए शिखर धवन फॉर्म में हैं, तो पृथ्वी ने भी कई अच्छी पारियां खेली हैं। वहीं, मध्यक्रम में रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर लगातार टीम के लिए रन बनाते आ रहे हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी बेहद अनुभवी, काबिल और चतुर कप्तान हैं। वे अपने दम पर मैच का पास पलटने का दमखम रखते हैं। दूसरे चेन्नई के पास रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना जैसे कुशल खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें महत्वपूर्ण मैचों का काफी अनुभव है और वे किसी भी तरह के दबाव का सामना करने में सक्षम हैं। जडेजा का हरफनमौला खेल चेन्नई के लिए प्लस प्वॉइंट है। उन्होंने इस सीजन जबरदस्त ऑलराउंडर प्रदर्शन कर 14 मैचों में 6.28 इकोनॉमी के साथ 13 विकेट झटके हैं। जबकि बल्लेबाजी करते हुए 33.66 की औसत से 101 रन भी बनाए हैं। बहरहाल आज का मैच बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। आईपीएल-12 का फाइनल 12 मई को खेला जाएगा।

 

 

Check Also

वेस्टइंडीज को हरा भारत का सीरीज पर कब्जा

भारत ने वेस्टइंडीज को अंतिम एकदिवसीय मैच में 6 विकेट से हरा कर सीरीज को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *