Home / धर्म-अध्यात्म / ललितप्रभ-चंद्रप्रभ महाराज का सन् 2019 का चातुर्मास जोधपुर में 

ललितप्रभ-चंद्रप्रभ महाराज का सन् 2019 का चातुर्मास जोधपुर में 

14 जुलाई को होगा संतों का चातुर्मासिक प्रवेश
जोधपुर। राष्ट्र-संत ललितप्रभ म., चन्द्रप्रभ म. एवं डॉ. मुनि शांतिप्रिय सागर म. का सन 2019 का चातुर्मास जोधपुर नगर में होगा। संबोधि धाम ट्रस्ट के तत्वावधान में जोधपुर के गणमान्य श्रद्धालुगण राष्ट्र-संतों को जोधपुर के गांधी मैदान में चातुर्मास करने का लगातार निवेदन कर रहे थे। राष्ट्र-संत जोधपुर के आग्रह को इंकार नहीं कर पाए और होली पर्व पर संबोधि धाम में विशाल जनमेदनी के बीच संबोधि सेवा रत्न सुखराज नीलम मेहता परिवार की ओर से जोधपुर में चातुर्मास करने की घोषणा की। राष्ट्र-संतों के जोधपुर चातुर्मास की घोषणा से न केवल जोधपुर अपितु सम्पूर्ण राजस्थान में खुशी की लहर है। श्रद्धालुजन एक-दूसरे को बधाइयाँ दे रहे हैं।

राष्ट्र-संतों का चातुर्मासिक प्रवास तो जलजोग चैराहा स्थित मंगलायतन भवन में होगा, पर पूरा जोधपुर शहर उनके सत्संग से लाभान्वित हो सके इसलिए सरदारपुरा स्थित गांधी मैदान में दस हजार श्रद्धालु एक साथ बैठकर सत्संग का लाभ ले सकें, ऐसा विराट वाटर पूफ्र पांडाल तैयार किया जाएगा। संबोधि धाम ट्रस्ट ने चातुर्मास के लिए पुरजोर तैयारी शुरू कर दी है। ट्रस्ट के तत्वावधान में विभिन्न समितियों का गठन किया जा चुका है। सभी ने तत्परता से अपनी जवाबदारियाँ संभाल ली हैं। 14 जुलाई से 3 सितम्बर तक गांधी मैदान में आयोजित इस 52 दिवसीय प्रवचनमाला में जीवन जीने की कला से जुड़े हर बिंदु पर प्रभावी प्रवचन होंगे।

7 सप्ताह में बंधी इस प्रवचनमाला में व्यक्तित्व-विकास, जीवन-निर्माण, कैरियर, योग, साधना, स्वास्थ्य, पारिवारिक-प्रेम, धर्म-समाज और अध्यात्मकी गहराईयों पर विशेष प्रवचन होंगे। पर्युषण पर्व की अद्भुत आराधना होगी और जैन एकता के लिए दोनों संवत्सरी महापर्व धूमधाम से एक साथ मनाए जाएँगे। राष्ट्र-संतों का चातुर्मासिक प्रवेश एवं भव्य अगवानी महोत्सव का आयोजन 14 जुलाई, रविवार को प्रातः 8.30 बजे श्री सुखराज नीलम मेहता आवास, पारस ब्लड बैंक, सरदारपुरा सी रोड़ से होगा।

संबोधि धाम ट्रस्ट मंडल और मेहता परिवार ने देशभर के सभी गुरुभक्तों को चातुर्मास में आमंत्रित किया है आवास एवं भोजन की सम्पूर्ण व्यवस्था चातुर्मास स्थल पर उपलब्ध रहेगी।
गुरुजनों का चातुर्मास स्थल – मंगलायतन भवन, जलजोग चैराहा, जोधपुर और प्रवचन-स्थल – गांधी मैदान, सरदारपुरा, जोधपुर रहेगा। अधिक जानकारी के लिए फोन मो. 08999103909, 9829022249, 9828035733 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Check Also

जगन्नाथ रथ यात्रा का शुभारंभ, माननीयों ने दी बधाई

आज से ओडिशा के पुरी में विश्वप्रसिद्ध जगन्नाथ रथ यात्रा का शुभारंभ हुआ। यह रथ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *