Home / अर्थजगत / कारदेखो का वार्षिक राजस्‍व वित्‍त वर्ष 2019 में पहुंचा 53 मिलियन डॉलर

कारदेखो का वार्षिक राजस्‍व वित्‍त वर्ष 2019 में पहुंचा 53 मिलियन डॉलर

यूज्‍ड कार बिजनेस में 140 प्रतिशत की वार्षिक बढ़ोतरी दर्ज की गई
नए कार का बिजनेस वर्ष दर वर्ष 42 प्रतिशत बढ़ा

गिरनारसॉफ्‍ट के फ्‍लैगशिप पोर्टल कारदेखो ने वित्‍त वर्ष 2018-19 के लिए अपने वार्षिक परिणामों की घोषणा की है। कंपनी ने पिछले साल की तुलना में अपने समूचे बिजनेस में 62 प्रतिशत की शानदार राजस्‍व वृद्धि हासिल की है। यूज्‍ड कार ट्रांजैक्‍शन सर्विसेज बिजनेस से मिले राजस्‍व में साल दर साल 140 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला। बिजनेस यूनिट ने वित्‍त वर्ष 2019 में 21 मिलियन डॉलर की एग्जिट रन रेट दर्ज की। इस साल कारदेखो ने अपने प्रि-मार्केटिंग परिचालन खर्च को कम किया और यह 8 प्रतिशत गिरकर 0.2 मिलियन डॉलर रहा। साल के लिए ईबीआइटीडीए सकारात्‍मक बनी रही जिससे वित्‍त वर्ष 2019-20 में बिबजनेस में निवेश में मदद मिलेगी।

कारदेखो की चौथी तिमाही के परिणाम सबसे आशाजनक बने हुए हैं और वित्‍त एवं बीमा बाजार क्षेत्र में कारदेखो के ट्रांजैक्‍शन बिजनेस में तेजी से किये गये विस्‍तार के मद्देनजर, ग्रुप के राजस्‍व में 70 प्रतिशत तथा यूज्‍ड कार बिजनेस में 340 प्रतिशत की जबर्दस्‍त बढ़ोतरी दर्ज की गई। कंपनी का एग्जिट रेवेन्‍यू रन रेट ग्रोथ इस तिमाही में 30 प्रतिशत रही। कंपनी अपने नए कार बिजनेस की बिक्री में भी 43 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि हासिल करने में सक्षम हुई।

कंपनी के शानदार वार्षिक प्रदर्शन से खुश कारदेखो के सह-संस्‍थापक एवं सीईओ श्री अमित जैन ने कहा, “हमने भारत के ऑटोमोटिव पारितंत्र में बड़ी भूमिका निभाने के अपने लक्ष्‍य को लेकर बेहतरीन राह बनाई है। भारत में यूज्‍ड कारों के ‘ओईएम”’ बनने के एकमात्र फोकस के साथ, हमने चैनल भागीदारों के लिए आपूर्ति एवं मांग से संबंधित ट्रांजैक्‍शन पर ध्‍यान केंद्रित किया है। भविष्‍य में, हमारी योजना बिनजनेस को और बढ़ाने तथा अपनेग्राहक के अनुभवको और बेहतर बनाने की है। हमने इस साल प्रेरणादायक वृद्धि हासिल कर अपनी वित्‍तीय प्रतिबद्धताओं को पूरा किया है जिन्‍हें हमने अपने एवं अपने शेयरधारकों के लिए तय किया था। इसी समय, हम भविष्‍य की वृद्धि प्राथमिकताओं में निवेश जारी रखते हुए अपने परिचालन खर्च को नियंत्रित करने में सफल रहे हैं।”

इस साल कारदेखो ने अपनी नई कार डीलर भागीदारी को 2500 से अधिक डीलरों तक बढ़ाया है। यह ओईएम एवं स्‍वतंत्र डीलरों के साथ साझेदारी के माध्‍यम से किया गया और इससे ओईएम एवं डीलरों के लिए 1.2 बिलियन डॉलर (नई कार एवं बाइक्‍स) के 3.10 लाख से अधिक लेनदेन हुए। कंपनीने ‘गाडी बाय कार देखो’ भी लॉन्‍च किया, यह इसका कंज्‍यूमर टु डीलर रिटेल ऑक्‍शंस बिजनेस है जिसने जबर्दस्‍त सफलता देखी और दिल्‍ली-एनसीआर में लॉन्‍च के सिर्फदो महीनों के भीतर 12 स्‍टोर्स में 800 से अधिक कारों के लेनदेन दर्ज किए (15-20 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी में योगदान)। कंपनी ने अब बेंगलुरू में 12 नए स्‍टोर्स के साथ दक्षिण बाजार में कदम रखा है और वर्ष 2020 तक इसकी योजना 200 स्‍टोर्स तक खोलने की है।

Check Also

रेनो ने देशभर में समर सर्विस कैंप की घोषणा की

मुंबई, भारत का नंबर एक यूरोपीय ऑटोमोटिव ब्रांड,रेनो इंडिया इस ब्रांड को अपनाने के एक शानदार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *