Home / सामाजिक/सांस्कृतिक / बैसाखी पर पंजाबी आयकॉन अवॉर्ड्स का आयोजन

बैसाखी पर पंजाबी आयकॉन अवॉर्ड्स का आयोजन

मुंबई में बैसाखी के अवसरपर, पंजाबी कल्चरल हेरिटेज बोर्ड ने प्रतिष्ठित पंजाबी आयकॉन अवॉर्ड्स का आयोजन किया| इस कार्यक्रम का नेतृत्व पंजाबी कल्चरल हेरिटेज बोर्ड (पीसीएचबी) के अध्यक्ष चरणसिंग सप्रा के अध्यक्षता में था। इस संध्या के मुख्य अतिथि थे, पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी और सम्मानित अतिथि थे महाराष्ट्र सरकार के मुख्य सचिव, यूपीएस मदान।

इस कार्यक्रम में बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर जस्सी गिल द्वारा एक संगीतमय प्रदर्शन देखा गया जहां भीड़ को हर तरफ नाचते हुए देखा गया। साथ ही पंजाबी गायक बब्बल राय ने भी कुछ बैसाखी गाने गाए और पंजाबी खुद को भांगड़ा करने से रोक नहीं पाए| इस शामको, सतेंद्र सत्ति द्वारा होस्ट किया गया था। सिंगर मीका सिंह ने भी कुछ लोकप्रिय पंजाबी गाने गाए, जिसपर विक्की कौशल और चरणसिंग सप्राजी मिका के साथ भांगड़ा करते हुए दिखाई दिए|

इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण पंजाबी आईकॉन अवॉर्ड्स की प्रस्तुति थी, जो उन पंजाबियों को दिया जाता है जिन्होंने अपने संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता हासिल की है। इस वर्ष के पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं में शामिल थे, बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल, सेलिब्रिटी शेफ रणवीर ब्रार, भूतपूर्व इंडियन वीमेन क्रिकेट की कप्तान हरमनप्रीत कौर, प्लेबैक सिंगर मीका सिंह, पत्रकारितामें सिमी चंडोके, होस्ट और रेडियो जॉकी प्रीतम सिंह। अन्य प्रख्यात पुरस्कार विजेता में थे ग्लोबल आइकॉन करण सिंह ठकराल, अपोलो अस्पताल के सीएमडी ओंकार सिंह कंवर और सेंट्रम ग्रुप के अध्यक्ष जसपाल बिंद्रा।

चरणसिंग सप्राने कहा, “बैसाखी फसल के मौसम की शुरुआत है, इसलिए पूरे विश्वभर के पंजाबी इसे नये साल की तरह मनाते हैं। बैसाखी एक ऐसा पंजाबी उत्सव है, जिसे परंपरा के अनुसार, किसान इसे धन्यवाद दिन मानते हैं और इस लिये विपुल मात्रा में फसल और भविष्य में समृद्धि के लिए प्रार्थना करके, अपने आभार व्यक्त करतें हैं| और यहाँ भी पंजाबी और गैर पंजाबी इतने सारे प्यार और उत्साह के साथ बैसाखी का आनंद ले रहे हैं, यह देखकर बहुत अच्छा लगता है।”

Check Also

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

मुंबई : नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी को वॉकहार्ट समूह की ओर से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *