Home / Headline / आजम खान बिगड़े बोल पर महिला आयोग ने भेजा नोटिस

आजम खान बिगड़े बोल पर महिला आयोग ने भेजा नोटिस

जया प्रदा के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी का मामला
भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ समाजवादी पार्टी के महासचिव आजम खान द्वारा रामपुर में की गई अमर्यादित टिप्पणी पर महिला आयोग ने आज़म खान को कारण बताओ नोटिस भेजा है। आयोग ने कहा है कि खान की टिप्‍पणियां अत्‍यंत अपमानजनक और अनैतिक हैं, जो महिलाओं के सम्‍मान और प्रतिष्‍ठा के प्रति अनादर दर्शाती हैं। भाजपा ने राष्ट्रीय महिला आयोग में खान की अभद्र टिप्पणी की शिकायत की थी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज़म खान की आलोचना की है। उन्होंने सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह की चुप्पी पर भी सवाल उठाए। आजम खान द्वारा अपने ऊपर दिए गए अमर्यादित बयान पर बीजेपी नेता जया प्रदा ने कहा कि चुनाव आयोग को आजम खान के चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए।

बता दें कि आजम खां के खिलाफ 13 दिन में नौ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। वह अपनी जनसभाओं में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री से लेकर प्रत्याशी और जिले के अधिकारियों तक को अपशब्द कहने से नहीं चूक रहे हैं।  आठ मुकदमे आपत्तिजनक बयानों को लेकर हुए हैं, जबकि एक मुकदमा अनुमति से अधिक देर तक रोड शो निकालने का है। इतने मुकदमे दर्ज होने के बाद विरोधी दल अब उनके चुनाव लडऩे पर रोक लगाने या फिर उनके भाषणों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने लगे हैं।

Check Also

पूर्वी दिल्ली से गंभीर चुनाव मैदान में

कांग्रेस ने दक्षिणी दिल्ली से विजेंदर सिंह को उतारा बीजेपी ने कल राष्ट्रीय राजधानी की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *