Home / धर्म-अध्यात्म / पर्यटन / ट्रैवलयारी ने ‘मोडिफाई बुकिंग’ फीचर शुरू किया

ट्रैवलयारी ने ‘मोडिफाई बुकिंग’ फीचर शुरू किया

टिकट बुक करने के बाद भी ‘यात्री विवरण’ बदलने की देगा अनुमति~

मुंबई: भारत के प्रमुख ऑनलाइन बस बुकिंग प्लेटफॉर्म ट्रैवलयारी ने ‘मॉडिफाई बुकिंग’ फ़ीचर शुरू करने की घोषणा की है, जो यूजर्स को टिकट बुक करने के बाद भी टिकट वितरण की जानकारी (ईमेल और फोन नंबर) और यात्री विवरण (सीट, लिंग, पिकअप और ड्रॉप-ऑफ) को बदलने की अनुमति देगा। जो यात्री अपनी बुकिंग में बदलाव करना चाहते हैं, वे ट्रैवलयारी के ऐप या वेबसाइट के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। हालाँकि, यह सुविधा प्रत्येक पीएनआर पर एक बार ही प्राप्त की जा सकती है।

अपने ट्रैवलयारी अकाउंट में लॉग-इन करने के बाद यूजर्स त्रुटियों को ठीक करने और उनके द्वारा पहले की गई बुकिंग में आवश्यक परिवर्तन करने के लिए ‘मैनेज बुकिंग’ सेक्शन में ‘मोडिफाई’ ऑप्शन चुन सकते हैं। ‘मोडिफाई’ ऑप्शन का इस्तेमाल करते वक्त यूजर्स को को सलाह दी जाती है कि सबमिट करने से पहले दर्ज किए गए विवरणों को दोबारा जांचें, क्योंकि इसके बाद की गई किसी भी गलती में सुधार संभव नहीं होगा। जब संशोधित टिकट सफलतापूर्वक बन जाता है, तो उसी की एक प्रति ईमेल और एसएमएस के माध्यम से टिकट डिलीवरी इंफर्मेशन सेक्शन में दर्ज ईमेल आईडी और फोन नंबर पर भेज दी जाती है।

ट्रैवलयारी के उत्पाद और डिजिटल मार्केटिंग वीपी अमित कुमार सिंह ने कहा, “यात्रा में अक्सर अनिश्चितताएं शामिल होती हैं; फिर चाहे वह एक लंबी छुट्टी हो या वीकेंड की यात्रा। विशेष रूप से जब यह एक तत्काल बनी योजना है, तो हम अक्सर टिकट बुक करते समय गलतियाँ कर देते हैं। इसके अलावा योजनाओं में हमेशा अंतिम क्षणों में बदलाव होते हैं। इसलिए, हम यात्रा के पूरे अनुभव को आसान बनाते हुए इन अनिश्चितताओं को हल करने के लिए नए फीचर्स को शुरू कर रहे हैं।’

Check Also

कैरेबियन शिप्स ‘स्पेक्ट्रम ऑफ़ द सीज़’ और ‘एक्सप्लोरर ऑफ़ द सीज़’ का भारत में होगा आगमन

मुंबई:भारत में क्रूज़ टूरिज्म की लोकप्रियता में धीरे-धीरे वृद्धि देखी गई है और अब, टाइरन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *