Home / अर्थजगत / पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने मोबाइल बैंकिंग ऐप लॉन्च किया

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने मोबाइल बैंकिंग ऐप लॉन्च किया

मुंबई: भारत के सबसे बड़े पेमेंट्स बैंक पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबी) ने अपने मोबाइल बैंकिंग एप के लॉन्च के साथ मार्केट लीडर के रूप में अपनी स्थिति को और अधिक मजबूत कर लिया है। यह एप ग्राहकों को चलते-फिरते अपने बैंक खाते में तत्काल और सुरक्षित पहुंच प्रदान करता है। एक सरल और सहज ज्ञान युक्त नेविगेशन के साथ यह मोबाइल एप ग्राहकों को अपने बैलेंस की जांच करने, फिजिकल डेबिट कार्ड का अनुरोध करने, डिजिटल डेबिट कार्ड का उपयोग करने आदि के लिए सक्षम करेगा। ग्राहक इस मोबाइल बैंकिंग एप के माध्यम से 24×7 मदद और सहायता प्राप्त कर सकेंगे।

यह नया एप पीपीबी के लाखों-अरबों भारतीयों को आर्थिक मुख्यधारा में लाने के प्रयासों की सूची में एक नया प्रयास है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक की लॉन्चिंग मई-2017 में हुई थी और अब तक 43 मिलियन से अधिक बचत खाता धारकों को रजिस्टर किया जा चुका है। पीपीबी पहले ही 2 मिलियन से अधिक फिजिकल डेबिट कार्ड जारी कर चुका है। इसके अलावा सभी 43 मिलियन बचत खाता ग्राहकों को वर्चुअल डेबिट कार्ड भी दिया गया है। पीपीबीएल डेबिट कार्ड में इनबिल्ट सुरक्षा फीचर है, जिससे एप पर सिंगल क्लिक से उसे चालू/बंद (इनेबल/डिसेबल) कर किसी भी बदमाश को उसका दुरुपयोग करने से रोका जा सकता है। इस बात को ध्यान रखना उचित होगा कि पीपीबीएल डेबिट कार्ड के माध्यम से होने वाले डिजिटल लेन-देन, नकद लेन-देन से दोगुना है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ सतीश कुमार गुप्ता ने कहा, “नया एप बैंक के ग्राहकों के लिए विशेष रूप से चरणबद्ध तरीके से बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए पेश किया गया है। नए एप का उद्देश्य मौजूदा एप से अपने संचालन को अलग करना है, जिस पर समूह की कई संस्थाओं की सेवाएं उपलब्ध हैं। हालाँकि, पीपीबी ग्राहक अपने पुराने एप पर भी सेवा हासिल करना जारी रख सकेंगे। दोनों एप एक साथ काम करते रहेंगे।”

Check Also

रेनो ने देशभर में समर सर्विस कैंप की घोषणा की

मुंबई, भारत का नंबर एक यूरोपीय ऑटोमोटिव ब्रांड,रेनो इंडिया इस ब्रांड को अपनाने के एक शानदार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *