Home / Headline / आज श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

आज श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में होगा अंतिम वनडे 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवा और अंतिम एकदिवसीय क्रिकेट मैच आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा। पांच मैचों की श्रृंखला में दोनों टीम 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर हैं।भारतीय टीम श्रृंखला जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं मेहमान टीम ने पहले दो मैच गंवाने के बाद अगले दो मैच जीतकर जोरदार वापसी की है।

विराट कोहली की टीम के लिए यह अच्छी बात रहेगी कि निर्णायक मैच ऐसे मैदान पर होगा जहां उसका ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ प्रदर्शन शानदार रहा है। इस मैदान पर इन दोनों टीमों के बीच चार मैच हो चुके हैं और इनमें से तीन मैचों में भारत विजयी हुआ जबकि उसे एक मैच में हार मिली। भारत पिछले 21 साल से इस मैदान पर कभी ऑस्ट्रेलिया से कोई वनडे मैच हारा नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर भारत के खिलाफ एकमात्र जीत 14 अप्रैल 1998 को दर्ज की थी जब उसने 4 विकेट से भारत को हराया था। वैसे इसके बाद ये दोनों टीमें इस मैदान पर सिर्फ एक बार ही 31 अक्टबूर 2009 को आमने-सामने हुई थी और तब मेजबान टीम ने मैच 6 विकेट से जीता था।

बल्लेबाजों का फॉम में लौटना भारतीय खेमे में राहत की बात है लेकिन मोहाली में जिस तरह ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की धुनाई की उससे भारत को सावधान रहने की जरूरत है। लिहाजा इस बार भी क्रिकेट प्रशंसकों को हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Check Also

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में वितरित हुए 14 हजार 646 करोड़ रुपए

देश के किसानों को आर्थिक सहयोग के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *